Move to Jagran APP

धड़ल्ले से चल रहा सट्टा, कैसिनो का वीडियो वायरल

सट्टा खिलाने-लगाने वाले एक ओर जहां दिनरात धनवान होते जा रहे हैं वहीं इसके कारण सैकड़ों परिवार बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 06:13 PM (IST)
धड़ल्ले से चल रहा सट्टा, कैसिनो का वीडियो वायरल
धड़ल्ले से चल रहा सट्टा, कैसिनो का वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में सट्टा और कैसिनों का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। एसपी के अभियान शुरू कराने पर सट्टेबाजों पर कार्रवाई होती है, लेकिन उसके बाद फिर से धंधा शुरू हो जाता है। ज्यादातर स्थानों पर सट्टा पुलिस के संरक्षण में चल रहा है। मुरथल में सट्टा और कैसिनो का वीडियो वायरल हो रहा है। बावजूद पुलिस आरोपितों पर कार्रवाई नहीं कर सकी है।

loksabha election banner

सट्टा खिलाने-लगाने वाले एक ओर जहां दिनरात धनवान होते जा रहे हैं, वहीं इसके कारण सैकड़ों परिवार बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं। शहर के दो नामचीन व्यापारी सट्टा लगाने के चलते कर्जदार होने पर आत्महत्या कर चुके हैं। सट्टा लगाने से शुरू होकर चोरी, लूट व छिनैती जैसे अपराध बढ़ रहे हैं। पिछले साल सिविल थानाक्षेत्र में सट्टा खिलाने का वीडियो वायरल हुआ था। तब एसपी ने सीआइए-1(अपराध जांच शाखा) से कार्रवाई कराई थी, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा सट्टेबाज, बुकी और सट्टा किग पकड़ा गया था। एसपी ने सट्टे के खिलाफ तीन दिन का स्पेशल अभियान चलवाया था। उसमें जिले में 50 से ज्यादा स्थानों पर सट्टा पकड़ा गया था। अभियान पूरा होते ही सट्टे का धंधा अपने ढर्रे पर आ गया।

हाल ही में मुरथल में सट्टा, कैसिनो और जुआ खेले जाने का वीडियो वायरल हुआ है। मुरथल क्षेत्र की कई कालोनियों में सट्टा खिलवाया-लगवाया जा रहा है। इसकी शिकायत पुलिस को भी मिलती है। यहां पर विवाद भी होते हैं। उसके बावजूद प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाती। पिछले दिनों सीएम फ्लाइंग की छापामारी में मुरथल में कई ढाबों पर जुआ पकड़ा गया था। फिलहाल शहर के साथ ही राई और कुंडली क्षेत्र में बड़े स्तर पर सट्टा चल रहा है। राई में सट्टा कराने वाले सट्टा किग का कहना है कि पुलिस को सब पता है, इसलिए हमारा धंधा चल रहा है। यह धंधा बंद नहीं हो सकता है। पुलिस पकड़ती है और कुछ ही देर में छोड़ देती है। शहर में सट्टा लगवाने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि सट्टा लगाने वालों में सबसे ज्यादा क्रेज गेम गली, देशावर, पंजाब, गाजियाबाद, दिल्ली बाजार, फरीदाबाद गोल्ड और पेशावर का है। सट्टे का बढ़ता धंधा कई परिवारों को बर्बादी के कगार पर पहुंचा रहा है।

-------------

सट्टा चलने की सूचना मिली थी। उसके आधार पर पुलिस टीम भेजी गई थी। अभी तक कोई बड़ा मामला पकड़ में नहीं आया है। पुलिस लगी हुई है। जल्द ही सट्टा और कैसिनो कराने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- सुखवीर सिंह, एसएचओ, थाना मुरथल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.