Move to Jagran APP

आतंकवाद से लड़ने में पाक को पूरी मदद, फौज चाहिए तो वो भी देंगे : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हर मंच पर शिकस्त मिलने के बाद भी पाकिस्तान आतंक को प्रश्रय देने में जुटा है। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को सुझाव देते हुए कहा कि भारत आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान की पूरी मदद करने को तैयार है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:13 AM (IST)
आतंकवाद से लड़ने में पाक को पूरी मदद, फौज चाहिए तो वो भी देंगे : राजनाथ सिंह
आतंकवाद से लड़ने में पाक को पूरी मदद, फौज चाहिए तो वो भी देंगे : राजनाथ सिंह

संजय निधि, सोनीपत

loksabha election banner

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हर मंच पर शिकस्त मिलने के बाद भी पाकिस्तान आतंक को प्रश्रय देने में जुटा है। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को सुझाव देते हुए कहा कि भारत आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान की पूरी मदद करने को तैयार है। फौज चाहिए तो वह भी हम देंगे, लेकिन यदि आतंक को ऐसे ही बढ़ावा देते रहे तो पाकिस्तान कई टुकड़ों में बंट जाएगा। राजनाथ रविवार को राई क्षेत्र के गांव जाखौली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

कश्मीर, आतंकवाद और अनुच्छेद 370 को केंद्र में रखते हुए रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमने जो कहा, वह करके दिखाया। एक देश, एक निशान और एक विधान हमने कर दिखाया। कांग्रेस सरकार में भी इसके लिए कई बार प्रस्ताव पारित हुए थे, लेकिन वोट बैंक की राजनीति के चलते यह लागू नहीं हो पाया। कश्मीर में देश का कोई कानून लागू नहीं होता था। हमने हिदू-मुसलिम के आधार पर नहीं, इंसान और इंसानियत के आधार पर राजनीति की है। कश्मीर में पाकिस्तानी हस्तक्षेप बराबर बना हुआ था, जबकि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। अनुच्छेद 370 हटते ही पाक प्रधानमंत्री छटपटा रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी उन्हें कोई समर्थन नहीं मिला। उन्होंने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि अब भी वक्त है साफ नीयत से काम करें और आतंकवाद का सफाया करें। आप पड़ोसी हैं और उससे पहले परिवार के सदस्य भी। हम आपको साथ लेकर चलेंगे। नहीं तो, भारत के पास फिरकापरस्तों और आतंकवादियों से लड़ने की पूरी ताकत है। हमारी आस्था, विश्वास को कोई डिगा नहीं सकता

हाल ही में पेरिस में राफेल की शस्त्र पूजा को लेकर मजाक बनाने वालों को करारा जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह हमारी आस्था है और इसके कोई डिगा नहीं सकता। हर साल विजयादशमी के दिन शस्त्र पूजा करता आ रहा हूं। सदियों से यह परंपरा चली आ रही है। यह ढकोसला कैसे हो सकता है? सभी लोग घरों में पूजा-पाठ करते हैं, तो क्या कांग्रेसियों को यह ढकोसला लगता है? राफेल हमारे देश की सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा शस्त्र है। यदि हमने इस पर ओम लिखा, रक्षा सूत्र बांधे तो क्या बुराई है? हम सभी ऐसा करते हैं। हम तो इसमें बैठने वाले उस पायलट के जीवन के लिए हर तरह के पूजा-पाठ करते हैं और करते रहेंगे। मजाक बनाने वालों के लिए भले ही उनकी जिदगी की कोई कीमत नहीं होगी, हमारे लिए तो हर सिपाही, हर सुरक्षा कर्मी का जीवन अनमोल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.