Move to Jagran APP

बिना पंजीकरण के मंडी में नहीं होगी फसल की खरीद: डा. राजेंद्र

बिना आनलाइन पंजीकरण करवाए फसलों की अनाज मंडियों में खरीद नहीं की जाएगी। किसान मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर फसलों का पंजीकरण जरूर करवाएं। जो किसान पंजीकरण नहीं करवाएंगे उनकी फसल अनाज मंडियों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदी जाएगी। जिन किसानों ने अपना खेत खाली छोड़ रखा है वे भी पोर्टल पर जानकारी दें। पंजीकृत किसानों को ही विभाग की योजनाओं का लाभ मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 05:31 PM (IST)
बिना पंजीकरण के मंडी में नहीं होगी फसल की खरीद: डा. राजेंद्र
बिना पंजीकरण के मंडी में नहीं होगी फसल की खरीद: डा. राजेंद्र

जागरण संवाददाता, गोहाना: बिना आनलाइन पंजीकरण करवाए फसलों की अनाज मंडियों में खरीद नहीं की जाएगी। किसान मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर फसलों का पंजीकरण जरूर करवाएं। जो किसान पंजीकरण नहीं करवाएंगे उनकी फसल अनाज मंडियों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदी जाएगी। जिन किसानों ने अपना खेत खाली छोड़ रखा है वे भी पोर्टल पर जानकारी दें। पंजीकृत किसानों को ही विभाग की योजनाओं का लाभ मिलेगा। उक्त बातें कृषि एवं किसान कल्याण विभाग गोहाना के एसडीओ डा. राजेंद्र प्रसाद ने गांव बुटाना में आयोजित शिविर में कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि किसानों को फसलों का पंजीकरण कराने को जागरूक करने के लिए विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विभाग द्वारा गांवों में शिविर लगाए जा रहे हैं। बुधवार को आत्मा योजना के तहत मुंडलाना खंड के गांव बुटाना और खंदराई में शिविर लगाए गए। इसकी अध्यक्षता खंड कृषि अधिकारी डा. रामधन ने की और संचालन एटीएम मुकेश कुमार ने किया। इस मौके पर सहायक तकनीकी प्रबंधक मुकेश कुमार, प्रवीन कुमार, नरेंद्र, साहब सिंह आदि मौजूद रहे।

खेल नर्सरियों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 20 जनवरी

जासं, सोनीपत: उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि खेल और युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा 600 खेल नर्सरियां अलाट की जानी हैं। जिन्हें सरकारी, निजी शिक्षण संस्थाओं तथा निजी खेल संस्थाओं को अलाट किया जाएगा। इच्छुक संस्था अपना आवेदन पत्र 20 जनवरी, 2022 सुभाष स्टेडियम स्थित जिला खेल और युवा कार्यक्रम अधिकारी के पास जमा करवा सकते हैं। इसके बाद के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। खेल नर्सरी के लिए खेल विभाग की वेब साइट से आवेदन पत्र डाउनलोड किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.