Move to Jagran APP

आंखों में मिर्च झोंककर कैशियर से 15 लाख रुपये लूटे

मोटरसाइकिल सवार बदमाश फैक्ट्री के कैशियर की आंखों में मिर्च झोंककर 15 लाख रुपये छीन ले गए। विरोध करने पर ईंट मारकर कैशियर का सिर फोड़ दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 06:27 PM (IST)
आंखों में मिर्च झोंककर कैशियर से 15 लाख रुपये लूटे
आंखों में मिर्च झोंककर कैशियर से 15 लाख रुपये लूटे

जागरण संवाददाता, राई (सोनीपत) : खेवड़ा रोड पर मोटरसाइकिल सवार बदमाश फैक्ट्री के कैशियर की आंखों में मिर्च झोंककर 15 लाख रुपये छीन ले गए। विरोध करने पर बदमाशों ने ईंट मारकर कैशियर का सिर फोड़ दिया। रुपयों से भरी अटैची छीनकर बदमाश बागपत रोड की ओर फरार हो गए। सूचना पाकर राई थाना पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। फिलहाल पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

हिमाचल के जिला ऊना के चौकी मनियार निवासी पुष्पेंद्र कुमार बहागलढ़ में खेवड़ा रोड पर स्थित महेश वुड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कैशियर हैं। वह फैक्ट्री के सामने की कॉलोनी में किराए पर रह रहे हैं। पुष्पेंद्र कुमार ने पुलिस को बताया कि वह कर्मचारियों का वेतन बांटने के लिए शुक्रवार को कंपनी के हेड ऑफिस में रुपये लेने गए थे। शुक्रवार की शाम को वे और चालक सुशील गाड़ी में दिल्ली के खारी बावली स्थित कंपनी के हेड ऑफिस से 15 लाख रुपये लेकर बहालगढ़ आ गए थे। रात होने पर वह रुपये से भरी अटैची लेकर कंपनी के सामने बनी कॉलोनी में स्थित अपने कमरे पर पहुंचे। सुबह करीब 11 बजे वह रुपये से भरी अटैची लेकर कंपनी की ओर जा रहे थे। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो युवकों ने उन्हें धक्का देकर गिरा दिया। आरोपितों में से एक ने हेलमेट पहन रखा था जबकि दूसरे ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। दोनों युवकों ने उसकी आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया और एक युवक रुपयों से भरी अटैची छीनने लगा। जब उन्होंने अटैची नहीं छोड़ी तो दूसरे युवक ने उसके सिर में ईंट मार दी। इसके बाद युवक रुपयों से भरी अटैची छीनकर भाग गए।

शोर सुनकर जब तक आसपास के लोग उस ओर पहुंचे तब तक आरोपित मोटरसाइकिल पर सवार होकर बागपत रोड की ओर फरार हो गए। सूचना पाकर बहालगढ़ चौकी पुलिस ने बदमाशों की तलाश की लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग पाया। रेकी करने की आशंका, जानकार संदेह के घेरे में :

पुलिस के अनुसार जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वारदात से पहले बदमाशों ने रेकी कर पूरी तैयारी कर रखी थी। इतनी बड़ी रकम आने की जानकारी बहुत नजदीकी लोगों को ही पता होगी। ऐसे में पुलिस के संदेह के घेरे में कंपनी में काम करने वाले और कैशियर के कुछ नजदीकी लोग भी हैं। पुलिस आशंका जता रही है कि किसी जानने वाले ने बदमाशों को जानकारी देकर वारदात कराई हो, इस एंगल पर भी काम किया जा रहा है। नवंबर में हुईं लूट की वारदात

1 नवंबर : बिजली सप्लाई ठीक करने गए बिजलीकर्मी से राठधना रोड पर एक्सप्रेस सिटी के पास नकदी व मोपेड लूटी।

14. पुरखास राठी गांव स्थित पेट्रोल पंप के सेल्समैन पर हमला कर 59 लाख रुपये की लूट।

14 नवंबर : सब्जीमंडी स्थित एक चावल गोदाम से दो युवक पिस्तौल के बल पर ढाई लाख रुपये लूट ले गए।

15 नवंबर : बिधलान गांव के पास गैस सर्विस एजेंसी के चालक से 18 हजार रुपये छीने।

29 नवंबर : माहरा रोड स्थित रेलवे अंडरब्रिज के पास कार चालक से 4.90 लाख रुपये की लूट। कंपनी के कैशियर से 15 लाख रुपये की लूट की सूचना मिली थी। आसपास के क्षेत्र में बदमाशों की तलाश भी की गई लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। फिलहाल आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द ही बदमाशों की पहचान कर कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- हरेंद्र कुमार, डीएसपी, सोनीपत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.