Move to Jagran APP

माहरा के हैफेड गोदाम से भी गेहूं के 1,266 कट्टे चोरी

हैफेड गोदामों में गड़बड़ी होने के मामले में अब एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:18 AM (IST)
माहरा के हैफेड गोदाम से भी गेहूं के 1,266 कट्टे चोरी
माहरा के हैफेड गोदाम से भी गेहूं के 1,266 कट्टे चोरी

जागरण संवाददाता, सोनीपत : हैफेड गोदामों से गेहूं चोरी होने के मामले में अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है। मुरथल स्थित हैफेड गोदाम में गेहूं को पानी से भिगोकर चोरी करने के बाद माहरा स्थित गोदाम से भी गेहूं चोरी की बात सामने आई है। मुरथल स्थित गोदाम में गेहूं की बोरियों पर पानी छिड़काव की शिकायत के बाद अन्य गोदामों की भी जांच की गई। जांच में माहरा स्थित हैफेड गोदाम से गेहूं के 1,266 कट्टे गायब मिले हैं। इतने बड़े स्तर पर गेहूं की चोरी होने से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। हैफेड के जिला प्रबंधक के बयान पर मोहाना थाना पुलिस ने महिला निरीक्षक ज्योति और निरीक्षक भारत भूषण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मुरथल के गोदाम से उजागर हुआ था मामला

हैफेड के जिला प्रबंधक शशिपाल गौरी ने मोहाना थाना पुलिस को बताया है कि माहरा स्थित गोदाम का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान पता चला कि गोदाम से 1,266 गेहूं के कट्टे (बैग) गायब मिले। जांच में गोदाम के निरीक्षक भारत भूषण और ज्योति की संलिप्तता गेहूं चोरी में पाई गई। शिकायत पर मोहाना थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इससे पहले मुरथल स्थित गोदाम में भी ऐसा मामला सामने आया था। इसके बाद पंचकूला और रोहतक से आई टीमों ने जिला के सभी हैफेड गोदामों का निरीक्षण किया था। फिलहाल उस मामले की जांच भी चल रही है। मुरथल के गोदाम से गायब मिलीं थीं गेहूं की 89 बोरियां

इससे पहले हैफेड के मुरथल गोदाम में गेहूं की बोरियों पर पानी का छिड़काव करने की शिकायत मिली थी। जब जांच हुई तो पता चला कि वितरण के लिए भेजी जाने वाली बोरियों से भी गेहूं निकाला जाता था। उनका वजन पूरा करने के लिए बोरियों को पानी से गीला किया जाता था। गोदाम में अधिकारियों की टीम को गेहूं की 89 बोरियां गायब मिली। इसके अलावा साढ़े आठ हजार बोरियों में गेहूं गीला मिला। हैफेड के मुख्यालय से जांच के लिए उच्चस्तरीय टीम का गठन कर दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय से भी रिपोर्ट मांगी गई है।

हैफेड के जिला प्रबंधक की शिकायत पर महिला निरीक्षक सहित दो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

- बलजीत, जांच अधिकारी, थाना मोहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.