Move to Jagran APP

फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड कर युवक ने निगला जहरीला पदार्थ

जागरण संवाददाता, सोनीपत: मुरथल थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक ने फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड कर जहरीला पदार्थ निगल कर जान देने की कोशिश की। हालांकि फेसबुक पर सुसाइड नोट देख समय रहते उसके दोस्तों ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 07:21 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 07:21 PM (IST)
फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड कर युवक ने निगला जहरीला पदार्थ
फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड कर युवक ने निगला जहरीला पदार्थ

जागरण संवाददाता, सोनीपत:

loksabha election banner

मुरथल थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक ने फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड कर जहरीला पदार्थ निगल कर जान देने की कोशिश की। हालांकि फेसबुक पर सुसाइड नोट देख समय रहते उसके दोस्तों ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया, जिसके चलते उसकी जान बच गई। युवक ने सुसाइड नोट में छोटे भाई की पत्नी व उसके मायके पक्ष के लोगों के अलावा करीब 15 लोगों पर झूठा केस दर्ज करवा उसके परिवार से रुपये ऐंठने के आरोप लगाए हैं। फिलहाल पुलिस युवक के ठीक होने का इंतजार कर रही है। उसके बाद युवक के बयान दर्ज किए जाएंगे। फेसबुक पर अपलोड युवक का सुसाइड नोट

फेसबुक पर अपलोड सुसाइड नोट में युवक ने लिखा है कि उसके छोटे भाई की पत्नी बार-बार उसके परिवार को झूठे केस में फंसा रही है। उसके पिता व उसे दुष्कर्म के केस में फंसा कर 30 लाख रुपये से ज्यादा रुपये ऐंठ चुकी है। उसके साथ उसके मायके व रिश्तेदारी के करीब 15 लोग भी इस पूरी साजिश में शामिल हैं। युवक का आरोप है कि दिसंबर 2015 में उसके छोटे भाई की पत्नी ने उसके पिता व उसके खिलाफ एसपी कार्यालय में शिकायत दी थी। बाद में समझौते के एवज में मुरथल थाना में तीन लाख के चेक व 7 लाख रुपये नकद ले लिए। इसके बाद भी झूठी शिकायत वापस नहीं ली। उनसे सात लाख रुपये और लिए गए। इसके बाद भी रुपये की मांग होती रही। मना करने पर मई 2016 में दोबारा महिला थाना में शिकायत दे दी गई। इस पर उसके पिता व उसने जेल भी काटी। बाद में उसकी मां से 15 लाख रुपये और लेकर कोर्ट में अपने बयानों को बदल दिया। उसके अन्य परिजनों ने भी बयान बदल दिए। युवक ने सुसाइड नोट में लिखा है अब उनके परिवार से और रुपये की मांग की जा रही है, जिसके चलते वह तंग आकर अपनी जान देने जा रहा है। फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड होने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड होने की सूचना पत्रकारों को मिली तो उन्होंने पुलिस-प्रशासन को इससे अवगत कराया। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और फेसबुक आइडी से लोकेशन के आधार पर उसके गांव तक पहुंची। हालांकि इससे पहले ही उसे दोस्तों ने शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवा दिया था। युवक की स्थिति सामान्य देख पुलिस ने भी राहत की सांस ली।

युवक के फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड कर जहरीला पदार्थ निगलने की सूचना मिली थी। फिलहाल युवक के स्वस्थ होने का इंतजार किया जा रहा है। युवक के बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-अजय धनखड़, प्रभारी, मुरथल थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.