Move to Jagran APP

रोहतक-सोनीपत की सीट पर टीकी है प्रदेश की राजनीति : दीपेंद्र हुड्डा

रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जो लोग कांग्रेस राज में सिर्फ सोनीपत झज्जर और रोहतक का विकास करने की बात करते हैं उन्हें यह समझना होगा कि दिल्ली से सटे होने के बावजूद ये जिले आजादी के 50 वर्षों बाद भी पिछड़ा हुआ था। हमने इस पिछड़ेपन को दूर करने का काम किया है। सांसद शुक्रवार को खरखौदा के न्यायालय में बने पुस्तकालय का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने खरखौदा बार ऐसोसिएशन को सांसद निधि से 11 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 03:23 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 03:23 PM (IST)
रोहतक-सोनीपत की सीट पर टीकी है प्रदेश की राजनीति : दीपेंद्र हुड्डा
रोहतक-सोनीपत की सीट पर टीकी है प्रदेश की राजनीति : दीपेंद्र हुड्डा

संवाद सहयोगी, खरखौदा (सोनीपत) : रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जो लोग कांग्रेस राज में सिर्फ सोनीपत, झज्जर और रोहतक का विकास करने की बात करते हैं, उन्हें यह समझना होगा कि दिल्ली से सटे होने के बावजूद ये जिले आजादी के 50 वर्षों बाद भी पिछड़ा हुआ था। हमने इस पिछड़ेपन को दूर करने का काम किया है। सांसद शुक्रवार को खरखौदा के न्यायालय में बने पुस्तकालय का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने खरखौदा बार ऐसोसिएशन को सांसद निधि से 11 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

loksabha election banner

पुस्तकालय का उद्घाटन करने के बाद सांसद दीपेंद्र ने कहा कि सोनीपत को शिक्षा का हब कांग्रेस राज में हमने बनाने का काम किया। सोनीपत जिले के बहुत से हिस्से को हमने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाकर खड़ा कर दिया, खरखौदा से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का डिजाइन खुद उनके हाथों से बना हुआ है। उन्होंने कहा कि खरखौदा से होकर गुजरने वाले 334बी राष्ट्रीय राजमार्ग को मंजूरी 2013 में मिल चुकी थी, लेकिन भाजपा ने इस पर काम शुरू करने में पांच वर्ष लगा दिए। सांसद ने खरखौदा में मेट्रो लाने की बात को एक बार फिर से दोहराते हुए कहा कि रिठाला से मेट्रो को खरखौदा तो लाएंगे ही, वहीं बहादुरगढ़ तक आ चुकी मेट्रो को वाया सांपला रोहतक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही कुंडली तक प्रस्तावित मेट्रो को सोनीपत तक लाकर छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नया काम कुछ भी नहीं किया बल्कि दुख इस बात का है कि जो काम हमने शुरू किए हुए थे उन्हें भी बीच में ही छोड़ दिया, खरखौदा में आइएमटी भी इसी का हिस्सा है, जिसमें वांडा ग्रुप के आने के सपने तो दिखाए गए लेकिन आज भी मामला ठंडे बस्ते में है। वहीं, सोनीपत कि रेल कोच फैक्टरी को बनारस भेज दिया गया, सोनीपत को इसके बदले सिर्फ रिपेयर करने का काम ही मिल पाया। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस क्षेत्र के नुमाइंदों ने इस पर कोई एतराज नहीं जताया। सांसद दीपेंद्र ने भाजपा पर महम में बनने वाले एयरपोर्ट को भी यहां से बदलकर नोएडा में ले जाने का आरोप लगाया। खरखौदा बार एसोसिएशन को लाइब्रेरी की शुरुआत पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि वह खुद वकालत की पढ़ाई कर रहे हैं, जिसके पूरा होते ही वह खुद खरखौदा बार एसोसिएशन के सदस्य बनेंगे। इस अवसर पर विधायक जयवीर सिंह, सुरेंद्र दहिया, कुलदीप पहलवान, सुरेंद्र शर्मा, प्रधान सुरेश दहिया, सेठी, इंद्रजीत, प्रदीप सांगवान, ललित सहरावत, सुनील दहिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.