Move to Jagran APP

भैंसवाल कलां में पांच करोड़ की लागत से सीएचसी का भवन तैयार

गांव भैंसवाल कलां में स्वास्थ्य विभाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का नया भवन तैयार हो गया है। यह भवन करीब पांच करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुआ है। लोक निर्माण विभाग ने ने यहां मुख्य भवन के साथ चिकित्सकों व कर्मचारियों के आवासीय भवन भी तैयार करवाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 04:32 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 04:32 PM (IST)
भैंसवाल कलां में पांच करोड़ की लागत से सीएचसी का भवन तैयार
भैंसवाल कलां में पांच करोड़ की लागत से सीएचसी का भवन तैयार

जागरण संवाददाता, गोहाना: गांव भैंसवाल कलां में स्वास्थ्य विभाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का नया भवन तैयार हो गया है। यह भवन करीब पांच करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुआ है। लोक निर्माण विभाग ने (पीडब्ल्यूडी) ने यहां मुख्य भवन के साथ चिकित्सकों व कर्मचारियों के आवासीय भवन भी तैयार करवाए हैं।

prime article banner

गांव भैंसवाल कलां में पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) चल रहा था। करीब पांच साल पहले प्रदेश सरकार ने इसे अपग्रेड करके सीएचसी बनाया था। यहां सीएचसी के मानक के अनुसार भवन नहीं था। सरकार ने गांव भैंसवाल कलां में सीएचसी के लिए नया भवन तैयार करवाया है। नए भवन में, अधिकारियों, चिकित्सकों व स्टाफ सदस्यों के बैठने के लिए कमरे तैयार करवाए गए हैं। इस भवन में दवाओं के लिए अलग से स्टोर रूम, डिस्पेंसरी कक्ष, ऑपरेशन थियेटर और वार्डों के कक्ष तैयार करवाए गए हैं। अस्पताल का भवन 28 बेड की क्षमता के अनुसार तैयार करवाया गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के अनुसार मुख्य भवन के साथ चिकित्सकों व कर्मचारियों के आवासीय भवन भी तैयार हो चुके हैं। जल्द इस भवन को स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

आवासीय भवन भी तैयार

गांव भैंसवाल कलां में सीएचसी के नवनिर्मित भवन में चिकित्सकों व कर्मचारियों के आवासीय भवन भी बनाए गए हैं। यहां एक आवासीय भवन एसएमओ के लिए, दो आवासीय भवन एमओ के लिए, दो-दो भवन तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए बनाए गए हैं।

गांव भैंसवाल कलां में सीएचसी का भवन तैयार हो गया है। यहां 28 बेड की क्षमता का भवन तैयार करवाया गया है। चिकित्सकों व कर्मचारियों के लिए आवासीय भवन भी तैयार करवाए गए हैं। यह भवन करीब पांच करोड़ रुपये की लागत से बना है। जल्द इसे स्वास्थ्य विभाग के हैंडओवर कर दिया जाएगा।

- सुमित, एसडीओ, गोहाना लोक निर्माण विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.