Move to Jagran APP

8 बजे शुरू होगी मतगणना, 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लागू

बरोदा हलका के उपचुनाव में मतगणना के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर गांव मोहाना स्थित बिट्स कालेज में बनाए गए मतगणना केंद्र पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 07:13 PM (IST)
8 बजे शुरू होगी मतगणना, 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लागू
8 बजे शुरू होगी मतगणना, 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लागू

जागरण संवाददाता, गोहाना : बरोदा हलका के उपचुनाव में मतगणना के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर गांव मोहाना स्थित बिट्स कालेज में बनाए गए मतगणना केंद्र पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। सुरक्षा के मद्देनजर मतगणना केंद्र के 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लगा दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने बताया कि निर्वाचन आयोग और निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किए गए पहचान पत्रों से ही मतगणना केंद्र में प्रवेश मिलेगा। साथ ही गोहाना-सोनीपत मार्ग पर चलने वाले वाहनों के रूट भी डायवर्ट कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

भारत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी (बिट्स) में बने स्ट्रांग रूम के पास ही मतगणना केंद्र भी बनाया गया है। मतगणना को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के उद्देश्य से उपायुक्त ने धारा-144 लगाने के आदेश जारी किए हैं। सुरक्षा कारणों के चलते मतदान केंद्र के 500 मीटर के दायरे में कोई व्यक्ति लाइटर, माचिस, सिगरेट, ब्लेड, चाकू, किसी भी प्रकार का तरल केमिकल, मोबाइल या किसी तरह का फोन, वाकी-टाकी, वायरलेस सेट या किसी प्रकार के आपत्तिजनक यंत्र लेकर नहीं चल सकेंगे। धारा-144 मतगणना संपन्न होने तक लागू रहेगी। गोहाना-सोनीपत रोड पर मतगणना केंद्र अवस्थित होने के कारण सोनीपत-गोहाना के बीच चलने वाले वाहनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। मंगलवार को इन वाहनों को गोहाना-गन्नौर रूट से और गोहाना-खरखौदा रूट से आना-जाना होगा। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त :

मतगणना के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त ने सात ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। इनके साथ पुलिस अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। सोनीपत के एसडीएम विजय सिंह को बिट्स संस्थान का ओवरआल इंचार्ज बनाया गया है, जिनके साथ सहयोग के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोहाना उदय सिंह मीणा रहेंगे। खरखौदा की एसडीएम श्वेता सुहाग को मतगणना हाल के अंदर की जिम्मेदारी दी गई है, जिनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निकिता खट्टर को नियुक्त किया गया। गन्नौर के एसडीएम सुरेंद्रपाल को बिट्स के प्रमुख द्वार के क्षेत्र पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया, उनके साथ सहयोगी जिला मुख्यालय के उप पुलिस अधीक्षक विरेंद्र सिंह रहेंगे। कालेज के अंदर और बाहर के क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में राई के बीडीपीओ राजेश टिवाना को नियुक्त किया गया है, जिनके साथ झज्जर के उप पुलिस अधीक्षक सोमबीर सिंह रहेंगे। नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुभाषचंद्र को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में बिट्स कालेज से बड़ौता फ्लाईओवर, बाईपास गोहाना के क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है, इनके साथ उपपुलिस अधीक्षक सिटी सोनीपत डा. रविद्र कुमार रहेंगे। सहकारी चीनी मिल सोनीपत के प्रबंध निदेशक सुरेंद्र सिंह को कानून एवं व्यवस्था के लिए पुलिस स्टेशन मोहाना क्षेत्र का ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है, उनके साथ उप पुलिस अधीक्षक हंसराज रहेंगे। पुलिस अधीक्षक गोहाना उदय सिंह मीणा ने कहा कि मतगणना केंद्र तिहरे सुरक्षा घेरे में है, जहां पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। मतगणना के दौरान सोनीपत मार्ग पर पुलिस बल के छह नाके लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.