Move to Jagran APP

एटीएम की सुरक्षा का जिम्मा लेगी पुलिस

क्षेत्र के एटीएम पर लगातार सेंध लगती रही है खरखौदा शहर की बात करे तो यहां पर एक भी एटीएम ऐसा नहीं है जिसे चोरों ने अपना निशाना नहीं बनाया हो। यह बात अलग है कि तीन-चार एटीएम से ही नकदी चोरी हो पाई है लेकिन अब एटीएम की सुरक्षा का जिम्मा पूरी तरह से स्थानीय पुलिस लेने जा रही है। थाना प्रभारी अरुण कुमार ने अपना पदभार संभालते ही शहर के सभी एटीएम का दौरा किया और उनका रिकार्ड तैयार किया। थाना प्रभारी का कहना है कि एटीएम की रात के समय सुरक्षा उस क्षेत्र में गश्त करने वाले पुलिसकर्मी की होगी। अगर अब एटीएम चोरों के निशाने पर आता है तो गश्त करने वाले पुलिसकर्मी इसके लिए जवाबदेह होंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 04:57 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 04:57 PM (IST)
एटीएम की सुरक्षा का जिम्मा लेगी पुलिस
एटीएम की सुरक्षा का जिम्मा लेगी पुलिस

संवाद सहयोगी, खरखौदा:

loksabha election banner

क्षेत्र के एटीएम पर लगातार सेंध लगती रही है, खरखौदा शहर की बात करे तो यहां पर एक भी एटीएम ऐसा नहीं है, जिसे चोरों ने अपना निशाना नहीं बनाया हो। यह बात अलग है कि तीन-चार एटीएम से ही नकदी चोरी हो पाई है, लेकिन अब एटीएम की सुरक्षा का जिम्मा पूरी तरह से स्थानीय पुलिस लेने जा रही है।

थाना प्रभारी अरुण कुमार ने अपना पदभार संभालते ही शहर के सभी एटीएम का दौरा किया और उनका रिकॉर्ड तैयार किया। थाना प्रभारी का कहना है कि एटीएम की रात के समय सुरक्षा उस क्षेत्र में गश्त करने वाले पुलिसकर्मी की होगी। अगर अब एटीएम चोरों के निशाने पर आता है तो गश्त करने वाले पुलिसकर्मी इसके लिए जवाबदेह होंगे।

थाना प्रभारी अरुण कुमार का कहना है कि एटीएम पर चोरों की नजर है। कई एटीएम पर सुरक्षा कर्मी नहीं हैं। अगर हैं तो वह रात को तैनात नहीं रहते और अगर रहते भी हैं तो उसे बंधक बनाकर भी एटीएम तोड़ने की कोशिश की जा चुकी है। अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। उनकी तरफ से हर एटीएम का रिकॉर्ड तैयार किया गया है। साथ ही रात के समय लगने वाली गश्त को ना केवल बढ़ाया गया है, बल्कि गश्त करने वाले पुलिसकर्मी को भी यह चेतावनी दे दी गई है कि उसके गश्त क्षेत्र में आने वाले एटीएम की पूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी उसकी है और कोई वारदात होने पर जवाबदेही भी उसकी ही होगी। इसलिए गश्त में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए। थाना प्रभारी का कहना है कि जल्द ही एक बैठक शहर वासियों व दुकानदारों के साथ भी की जाएगी, ताकि शहर में होने वाली अन्य चोरियों पर लगाम लगाने के लिए भी पुलिस व पब्लिक के बीच समन्वय स्थापित किया जा सके। सुरक्षा कर्मी ना होने पर बैंकों से मांगा जवाब

निरीक्षण के दौरान जिन एटीएम पर सुरक्षा कर्मी नहीं मिले, थाना प्रभारी अरुण कुमार ने संबंधित बैंक से उनकी सुरक्षा को लेकर जवाब मांगा है। आखिर किस के जिम्मे बैंक अपने एटीएम को खुला छोड़कर चले जाते हैं। थाना प्रभारी का कहना है कि बैंकों की तरफ से जवाब आने पर आगामी कार्रवाई कि जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.