Move to Jagran APP

तीसरी बेटी होने पर ससुरालवालों ने महिला से की मारपीट

गांव महमूदपुर में एक महिला को लगातार तीसरी बेटी होने पर ससुराल वालों ने उससे मारपीट की। महिला (जच्चा) को दो दिन पहले ही बेटी हुई थी। महिला को पति उपचार के लिए नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचा। महिला ने ससुराल के पांच व्यक्तियों पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। महमूदपुर गांव के सुरेंद्र का विवाह करीब छह साल पहले जींद जिले के खरक घाघर गांव की सोनी से हुआ था

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 05:50 PM (IST)
तीसरी बेटी होने पर ससुरालवालों ने महिला से की मारपीट
तीसरी बेटी होने पर ससुरालवालों ने महिला से की मारपीट

जागरण संवाददाता, गोहाना : गांव महमूदपुर में एक महिला को लगातार तीसरी बेटी होने पर ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की। महिला (जच्चा) को दो दिन पहले ही बेटी हुई थी। महिला को पति उपचार के लिए नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचा। महिला ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

महमूदपुर गांव के सुरेंद्र का विवाह करीब छह साल पहले जींद जिले के खरक घाघर गांव की सोनी से हुआ था। दंपती की पहले दो बेटियां हैं, जिनमें चार साल की खुशबू और ढाई साल की रचना है। 11 दिसंबर को सोनी ने गोहाना के नागरिक अस्पताल में तीसरी संतान के रूप में बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म की सूचना मिलने के बाद पति सुरेंद्र को छोड़ कर ससुराल से कोई भी व्यक्ति अस्पताल में नहीं आया। सुरेंद्र की मां की मौत हो चुकी है। उसके पिता सुनहरा ने उसकी चाची केशो से दूसरी शादी कर रखी है। 13 दिसंबर को नागरिक अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सुरेंद्र पत्नी सोनी व तीसरी मासूम बेटी के साथ घर पहुंचा। आरोप है कि वहां केशो ने कह दिया था कि वह सोनी को बेटा नहीं होने पर उसे खाने को कुछ नहीं देगी। इस पर सुरेंद्र ने पत्नी की देखभाल के लिए सास बाला को बुला लिया।

सोनी का आरोप है कि 14 दिसंबर और 15 दिसंबर को पति को छोड़ कर अन्य ससुराल वालों ने मारपीट की। सुरेंद्र पत्नी को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचा। यहां से उसे बीपीएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। सोनी ने पुलिस को जो शिकायत दी उसमें ससुर सुनहरा, सास केशो, चचिया ससुर सुमेर, उसकी पत्नी गीता और बेटे जतिन पर मारपीट व प्रताड़ना का आरोप लगाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वर्जन

महिला से मारपीट करना गलत है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सेठी मलिक, एसएचओ, गोहाना सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.