जेएनएन, डबवाली (सिरसा)। आतंकवादी मुझसे संपर्क कर सकते हैं, मैं मानवबम बनने के लिए तैयार हूं..। फेसबुक पर मोबाइल नंबर के साथ डाली गई इस पोस्ट ने होश उड़ा दिए। तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने कुछ ही देर में मंडी किलियांवाली (श्री मुक्तसर साहिब) के इस 31 वर्षीय युवक को हिरासत में ले लिया। जांच में पता चला कि वह मानसिक रोगी है और नशे की हालत में यह पोस्ट डाली थी। इसके बाद उसे छोड़ दिया।

शहर थाना पुलिस ने मोबाइल नंबर से उसे ट्रेस किया। मंडी किलियांवाली से हिरासत में लेकर उसे डबवाली थाना में ले आई और कई घंटों पूछताछ में पता चला कि युवक मानसिक तौर पर परेशान है। बङ्क्षठडा स्थित मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है। रात को उसने नशा करने के बाद फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी। पुलिस ने उपरोक्त युवक के स्वास्थ्य संबंधी कागजात प्राप्त किए। कोई आपराधिक रिकार्ड न होने तथा पड़ोसियों के बयान दर्ज करने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

----------

गुप्तचर एजेंसियां हुई अलर्ट

हरियाणा तथा पंजाब के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों वाले वीवीआइपी इलाके से सोशल मीडिया में मानवबम बनने की पोस्ट वायरल होने से गुप्तचर एजेंसियां अलर्ट हो गई थीं। गुप्तचर एजेंसियों के अनुसार युवक के पिता की तीन साल पहले मौत हो चुकी है। वह मंडी किलियांवाली स्थित एक निजी स्कूल से पांचवीं पास है। इन दिनों विवाह-शादियों में कैटङ्क्षरग का कार्य करता था।

----------

नहीं मिला आपराधिक रिकार्ड

'' मानव बम बनने की पोस्ट वायरल करने वाला युवक मानसिक रोगी निकला। उसकी मेडिकल रिपोट््र्स जुटाई गई हैं। पड़ोसियों तथा अन्य लोगों से पूछताछ की गई है। संबंधित का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है।

                                                                                        - एसआइ कैलाश चंद, थाना प्रभारी, डबवाली।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस