Move to Jagran APP

दो निकायों के बीच फंस कर रह गया वार्ड न. 7 की गली का निर्माण

ममेरां बाईपास स्थित गली निवासी पिछले 4 साल से गली निर्माण के लिए दो ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 11:50 PM (IST)
दो निकायों के बीच फंस कर रह गया वार्ड न. 7 की गली का निर्माण
दो निकायों के बीच फंस कर रह गया वार्ड न. 7 की गली का निर्माण

संवाद सहयोगी, ऐलनाबाद :

loksabha election banner

ममेरां बाईपास स्थित गली निवासी पिछले 4 साल से गली निर्माण के लिए दो निकायों के चक्कर काट रहे हैं मगर अभी तक गली का निर्माण अधर में लटक रहा है। नगर पालिका कहती है कि यह गली उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है क्योंकि यह रकबा ढाणी वचन ¨सह के क्षेत्र में आता है, इसलिए वे उक्त गली का निर्माण नहीं करवा सकते। इसका निर्माण ढाणी बच्चन ¨सह की पंचायत करवाएगी जबकि पंचायत का कहना है कि उक्त गली के निवासी वार्ड नंबर 7 के मतदाता है। इसलिए नगरपालिका का हक बनता है कि वह अपने नागरिकों का कार्य करवाए। शहर के वार्ड 7 में पार्षद हरमीत ¨सह की गली से पूर्व दिशा में बाईपास की ओर जाने वाली गली पिछले 4 साल से निर्माण को तरस रही है। गली में सड़क का निर्माण न होने से थोड़ी सी बरसात होने पर भी यहां दलदल का रूप ले लेती है यह गली। इस गली के निवासियों मनफूल ¨सह, साहबराम, संजयकुमार, राजेंद्र कुमार, विद्यादेवी, राजेशकुमार, साजन, राजकुमार, रोहित, सोहनलाल, पूर्णराम, शेरा राम, लालचंद, भाल¨सह, बलराम, राजेंद्र, लालाराम, दयाराम, वीरेंद्र¨सह, जस¨वदर ¨सह, पवन कुमार का कहना है कि वह पिछले 4 सालों से नगरपालिका व ग्राम पंचायत के पास चक्कर लगा रहे हैं, मगर उनकी गली का निर्माण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी गली में पेयजल पाइप लाइन व सीवर लाइन भी डाली गई है मगर नगरपालिका उक्त गली का निर्माण नहीं कर रही है।

सरपंच श्योचंद चालिया का कहना है कि गली का रकबा बेशक ग्राम पंचायत में आता होगा मगर गली के निवासी वार्ड नंबर 7 के मतदाता है। इसलिए नगर पालिका को अपने मतदाताओं की सुध लेनी चाहिए। इस बारे में वार्ड नंबर 7 के पार्षद हरमीत ¨सह ने बताया कि तकनीकी रूप से नगर पालिका इस गली का निर्माण नहीं करवा सकती। इसलिए इसे डी प्लान के तहत जिला उपायुक्त की मंजूरी के लिए भेजा हुआ है। मगर अभी तक वहां से मंजूरी न मिलने के कारण गली का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.