संवाद सहयोगी, नाथूसरी चौपटा :

गांव कुम्हारिया में स्वर्णकार की दुकान में हुई चोरी मामले को लेकर ग्रामीणों ने कागदाना पुलिस चौकी में चौकी प्रभारी से जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की। ग्रामीणों को पुलिस चौकी प्रभारी रणधीर सिंह ने ग्रामीणों से पांच दिन में वारदात का पर्दाफाश कर चोर पकड़ने का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि गांव कुम्हारिया के मेन चौक स्थित स्वर्णकार की दुकान से चोर तिजोरी ही चोरी कर ले गए। बाद में तिजोरी एक किमी दूर कागदाना रोड पर खेतों में मिली। तिजोरी को तोड़ा हुआ था। स्वर्णकार के अनुसार तिजोरी से ढाई किलोग्राम चांदी व सोने के आभूषण चोरी कर लिए गये।

---------

ग्रामीणों ने गांवों में की बैठक

गांव में चोरी की घटना होने पर शनिवार को ग्रामीणों ने बैठक की। गांव निवासी पूर्व चेयरमैन दयाराम न्यौल, बलवान डारा, कृष्ण सुंडा, सुभाष सोनी, निहाल सिंह बैनीवाल, काशीराम, दीपक कुमार, बलवान बैनीवाल, सीताराम डारा, महेंद्र सिंह, सुभाष बैनीवाल, धर्मपाल, मंगतू राम सहित ग्रामीण ने गांव में एक बैठक की। बैठक में फैसला किया गया कि चोरी की वारदात दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। इनको रोकने के लिए सबसे पहले कागदाना चौकी प्रभारी से चोरों को पकड़ने के लिए मांग की जाएगी। इसको लेकर ग्रामीण कागदाना पुलिस चौकी में एकत्रित हुए और चौकी प्रभारी रणधीर सिंह से मुलाकात कर चोरों को जल्द पकड़ने की मांग की। इस पर चौकी प्रभारी रणधीर सिंह ने ग्रामीणों को पांच दिन में चोरी का पर्दाफाश कर चोरों को पकड़ने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने कहा कि अगर तय समय सीमा में चोर नहीं पकड़े गए तो उन्हें मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

-----

गांव कुम्हारिया में वीरवार रात चोरों द्वारा स्वर्णकार की दुकान से तिजोरी उठाकर ले जाने और उसमें से आभूषण चोरी होने की शिकायत आई थी। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल पर मौका मुआयना कर करने के बाद नाथूसरी चौपटा थाना में चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर शनिवार को कुम्हारिया के ग्रामीण इकट्ठे होकर चौकी में आए और जल्द कार्रवाई करने की मांग की

रणधीर सिंह चौकी प्रभारी कागदाना पुलिस चौकी

Edited By: Jagran