Move to Jagran APP

नेशनल एजूकेशन पालिसी-2020 लागू करने में प्रदेश के विवि अग्रणी : प्रो. मलिक

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय स्थित सीवी रमन भवन के कमेटी कक्ष में सीडीएलयू से संबद्ध महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यो की बैठक हुई। बैठक कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन विश्वविद्यालय के शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. सुरेश गहलावत द्वारा किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 06:18 PM (IST)
नेशनल एजूकेशन पालिसी-2020 लागू करने में प्रदेश के विवि अग्रणी : प्रो. मलिक
नेशनल एजूकेशन पालिसी-2020 लागू करने में प्रदेश के विवि अग्रणी : प्रो. मलिक

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय स्थित सीवी रमन भवन के कमेटी कक्ष में सीडीएलयू से संबद्ध महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यो की बैठक हुई। बैठक कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन विश्वविद्यालय के शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. सुरेश गहलावत द्वारा किया गया। कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने नेशनल एजूकेशन पालिसी-2020 के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय, सिरसा नेशनल एजूकेशन पालिसी-2020 को लागू करने के मामले में प्रदेश का अग्रणी विश्वविद्यालय है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय स्तर पर भी प्रधानाचार्य नेशनल एजूकेशन पालिसी-2020 को लागू करने के उद्देश्य से प्रारूप तैयार करें।

-------------

दाखिला को लेकर जानकारी की सांझा

शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. सुरेश गहलावत ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दाखिलों से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारी कालेज प्राचार्यो के साथ सांझा की गई। उन्होंने कहा कि इस बार विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के दाखिलों के लिए आवेदन भी विश्वविद्यालय के पोर्टल पर किया जा रहा है। आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। बैठक के दौरान परीक्षा नियंत्रक प्रो. राज कुमार सलार ने परीक्षा प्रणाली को सुदृढ़ करने से संबंधित विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा की गई पहलकदमियों के बारे में अवगत करवाया और कहा कि कुछ पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम तो परीक्षा शाखा द्वारा जारी कर दिए गए हैं, बाकी परीक्षा परिणाम भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे। इस अवसर पर डीन आफ कालेजेज प्रो. जगबीर सिंह जाखड़ ने कहा कि सभी महाविद्यालय यूजीसी, उच्चतर शिक्षा निदेशालय तथा विश्वविद्यालय द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. राजेश कुमार बंसल, विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे। जिले के 10 विद्यार्थियों को मिला एचसीएल आफर लेटर

जागरण संवाददाता, सिरसा :

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 10 विद्यार्थियों को समग्र शिक्षा अभियान द्वारा एचसीएल टेक्नोलाजी के सहयोग से आफर लेटर मिला है। समग्र शिक्षा अभियान के जिला परियोजना अधिकारी बूटाराम ने बताया कि एचसीएल द्वारा विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा ली गई थी। जिसमें प्रदेश के 263 विद्यार्थियों का चयन हुआ। जिसमें सिरसा जिले के 10 विद्यार्थियों का भी चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि बारहवीं कक्षा में गणित विषय वाले विद्यार्थी इस परीक्षा में बैठे थे। लिखित परीक्षा पास करने के बाद कंपनी द्वारा साक्षात्कार के आधार पर चयन हुआ। प्रशिक्षण के बाद इन्हें 18 से 21 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.