जागरण संवाददाता, सिरसा :

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा परिणाम जमा नहीं करवाने वाले छात्रों का दाखिला रद कर दिया है। विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में परीक्षा परिणाम जमा नहीं करने वाले छात्रों का नाम काटा जाएगा। विश्वविद्यालय में 31 अगस्त तक मार्कशीट जमा करवानी जरूरी थी।। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस तिथि तक परीक्षा परिणाम जमा नहीं करवाने पर दाखिला रद करने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

31 अगस्त तक परीक्षा परिणाम जमा करवाना था जरूरी

विश्वविद्यालय में विभागों के अंदर मेरिट के आधार पर दाखिला हुए। विश्वविद्यालय में कई छात्रों ने मार्कशीट जमा नहीं करवाई। विश्वविद्यालय में 31 अगस्त तक मार्कशीट जमा करवानी जरूरी थी। जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने दाखिला रद्द करने का फैसला लिया है।

कक्षा में 7 दिन तक नहीं आने वाले छात्रों के काटे जाएंगे नाम

विश्वविद्यालय में विभागों के अंदर कक्षा लगनी शुरू हो गई। विश्वविद्यालय में लगने वाली कक्षाओं के अंदर 7 दिन तक नहीं पहुंचने वाले छात्रों का नाम काटा जाएगा। इसके लिए कार्य दिवस पर 7 दिन तक कक्षा में छात्रों को पहुंचना जरूरी होगा। कक्षा में निर्धारित दिन तक नहीं पहुंचने पर प्राध्यापक चेयरमैन को जानकारी देंगे। इसके बाद चेयरमैन द्वारा कक्षा में नहीं पहुंचने वाले छात्र का नाम काट दिया जाएगा। छात्रों को फिर से नाम लिखवाने के लिए 500 रुपये की चार्ज भरना होगा।

-- विश्वविद्यालय में दाखिला लेने वाले छात्रों ने मार्कशीट की कॉपी जमा नहीं करवाई है। ऐसे छात्रों के दाखिले रद किए जाएंगे। विश्वविद्यालय में 31 अगस्त तक कॉपी जमा करवाने के लिए निर्देश दिए हुए थे। विश्वविद्यालय में नियमित कक्षा नहीं लगाने वालों के नाम काटे जाएंगे। जिसके लिए छात्र स्वयं जिम्मेवार होंगे।

प्रो. विजय कायत, कुलपति, सीडीएलयू

Posted By: Jagran