जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा से होकर कई ट्रेन गुजरने लगी है। ट्रेन चलने से प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी। इससे स्टेशन पर एक बार फिर से वहीं रौनक देखने को मिल रही है। ट्रेन आने से पहले यात्रियों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। सिरसा से प्रतिदिन गंगानगर से रेवाड़ी, बठिडा से दिल्ली किसान एक्सप्रेस, रेवाड़ी से फाजिल्का, रेवाड़ी से बंठिडा, फाजिल्का से रेवाड़ी,, रेवाड़ी से गंगानगर, दिल्ली से बठिडा ट्रेन गुजर रही है। गौरतलब है कि कोविड 19 को लेकर मार्च 2020 में ट्रेन बंद कर दी गई। रेलवे विभाग ने अब फिर से ट्रेनों का आगमन शुरू कर दिया है।

---

एक सप्ताह बाद चल सकती है दो और ट्रेन

सिरसा से जल्द ही सुबह के समय सिरसा से दिल्ली के बीच चलने वाली सिरसा एक्सप्रेस व सिरसा से धुरी लुधियाना ट्रेन चलने की भी संभावना है। रेलवे विभाग के अधिकारियों के अनुसार एक सप्ताह के बाद ट्रेन चल सकती है। इससे यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। अभी सिरसा से दिल्ली के बीच किसान एक्सप्रेस एक ही ट्रेन चल रही है। जो सुबह के समय 6:25 पर बठिडा से सिरसा पहुंचती है।

----

सावधानी रखने के लिए किया जा रहा आग्रह

रेलवे स्टेशन पर कोविड 19 को लेकर भी विशेष सावधानी बरतने के लिए निर्देश दिए जा रहे है। इसके लिए राजकीय रेलवे पुलिस व रेलवे पुलिस फोर्स के जवान यात्रियों को जागरूक कर रहे हैं। इसी के साथ समय समय पर सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जा रहा है। स्टेशन मास्टर निहाल सिंह ने बताया कि स्टेशन पर ट्रेन चलने से यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। यात्रियों को कोविड 19 के नियमों का ध्यान रखने लिए कहा जा रहा है।