Move to Jagran APP

मंडी के सामने लग रहे कूड़े के ढेर, बेसहारा पशुओं का रहता है जमावड़ा

शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल उठते रहते हैं लेकिन इसक

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 10:40 PM (IST)
मंडी के सामने लग रहे कूड़े के ढेर, बेसहारा पशुओं का रहता है जमावड़ा
मंडी के सामने लग रहे कूड़े के ढेर, बेसहारा पशुओं का रहता है जमावड़ा

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल उठते रहते हैं लेकिन इसके बाद भी सफाई व्यवस्था पूरी तरह से नहीं हो पाती। शहर की सब्जी मंडी में भी सफाई की कोई व्यवस्था नहीं। खराब सब्जी, सब्जी के पत्तों व खराब फलों के मंडी में ढेर लग रहे है। लेकिन उन्हें उठाने के लिए नगर परिषद का कोई भी कर्मचारी सफाई के लिए मंडी में नहीं पहुंच रहा।

जागरण आपके द्वार अभियान के तहत रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी का निरीक्षण किया गया। मंडी की स्थिति काफी खराब है। व्यवस्था खराब होने के कारण आढ़तियों व सब्जी बेचने वाले किसानों को इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। सब्जी मंडी के बाहर रानियां रोड पर अनावश्यक पत्तों के ढेर लग रहे है। जिसके कारण राहगिरों को भी दुर्गंध से परेशान होना पड़ रहा है। आढ़ती एसोसिएशन व आसपास के लोग इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों के पास शिकायत लेकर पहुंच चुके है लेकिन उनकी समस्या का कोई हल नहीं हो पा रहा। वहीं लोगों ने बताया कि पिछले लंबे समय से वह इस समस्या को लेकर अधिकारियों के पास जा चुके है लेकिन समस्या का कोई हल नहीं हो पा रहा।

---------

बेसहारा पशुओं से भी रहती है समस्या

शहर में वैसे तो बेसहारा पशुओं की भारी समस्या है लेकिन सब्जी मंडी में हरे पत्तों व फलों की भारी मात्रा मंडी से निकलने के कारण मंडी में बेसहारा पशुओं का भी जमावड़ा रहता है। कूड़े के ढेरों पर हर समय काफी संख्या में पशुओं खड़े रहते है। इसके कारण आसपास के कॉलोनी वासियों को भी परेशान होना पड़ता है। पशुओं के आपस में भिड़ने के कारण पहले भी कई बार लोग इनकी चपेट में आ चुके है।

--------

बारिश के दिनों में भी रहता है जल भराव

सीवरेज जाम होने के कारण यहां पर बारिश के दिनों में भारी समस्या रहती है। मंडी में पानी की निकासी न होने के कारण मंडी वासियों को इस परेशानी का भी सामना करना पड़ता है। लोगों ने बताया कि यहां के सीवरेजों को पिछले लंबे समय से साफ भी नहीं किया गया। जिसके कारण बारिश के दिनों में जहां पर जल भराव रहता है।

----------

पिछले लंबे समय से सफाई न होने की शिकायत संबंधित विभाग को दे चुके है लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही। कई बार सीएम ¨वडो में शिकायत दे चुके है लेकिन कर्मचारी कभी आते है तो खाना पूर्ति कर वापस लौट जाते है।

संदीप कुमार, आमजन

---------

मंडी सुबह से ही लावारिस पशुओं का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है। दिनभर पशु मंडी में ही घूमते रहते है। इसके लिए प्रशासन किसी तरह का भी अभियान नहीं चला रहे। इससे पहले भी लोग इस मामले में शिकायत दे चुके है लेकिन समस्या का हल नहीं हो पा रहा।

अवतार ¨सह, आमजन

------

मंडी की जगह मार्केट कमेटी के अंदर है। बेसहारा पशुओं को भी पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मंडी के आसपास के लावारिस पशुओं को पहले भी पकड़ चुके है और आगे भी अभियान जारी रहेगा।

देवेंद्र बिश्नोई, मुख्य सफाई निरीक्षक, नगर परिषद सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.