Move to Jagran APP

मंत्री ने बीडीपीओ से पूछा गाली-गलौज करते हो, तो अधिकारी बोला, जी मजबूर कर देते हैं, मंत्री बोले व्यवहार सुधार लो

संवाद सूत्र सिरसा पंचायत भवन में बुधवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक का आयोजन किया गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 06:29 PM (IST)
मंत्री ने बीडीपीओ से पूछा गाली-गलौज करते हो, तो अधिकारी बोला, जी मजबूर कर देते हैं, मंत्री बोले व्यवहार सुधार लो
मंत्री ने बीडीपीओ से पूछा गाली-गलौज करते हो, तो अधिकारी बोला, जी मजबूर कर देते हैं, मंत्री बोले व्यवहार सुधार लो

संवाद सूत्र, सिरसा : पंचायत भवन में बुधवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कंबोज ने की। बैठक में कुल 27 शिकायतें रखी गई, जिनमें अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटान कर दिया।

loksabha election banner

गांव भंभूर निवासी रामभगत ने शिकायत दी कि पंचायती जमीन पर सरपंच व उसके परिवार ने कब्जा किया हुआ है तथा इस मामले में डीडीपीओ व बीडीपीओ ने कोई कार्रवाई नहीं की । शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि बीडीपीओ उनके साथ गाली-गलौज भी करता है। इस पर मंत्री कर्णदेव कंबोज ने अधिकारी से पूछा कि क्या आप गाली-गलौज करते हो तो अधिकारी बोला, ये मजबूर कर देते हैं। इस पर मंत्री ने उन्हें खूब धमकाया और अपना व्यवहार बदलने को कहा। शिकायतकर्ता ने अधिकारी को सस्पेंड किए जाने की मांग की तो मंत्री बोले यह उनकी पहली बैठक है, इसलिए छोड़ देता हूं। माइनर से पाइप हटवाने की शिकायत पर किसानों ने किया हंगामा

बैठक में गांव जमाल निवासी डूंगरमल द्वारा डायरेक्ट माइनर से अवैध पाइपों हटवाने बारे दी गई। शिकायत पर मंत्री ने एडीसी की अध्यक्षता में एसआइटी का गठन करते हुए मामले की पूरी जांच करने के निर्देश दिए। इस मामले को लेकर किसानों ने खूब हंगामा किया। किसानों के विरोध को देखते हुए चेयरमैन पवन बैनीवाल को भी बीच बचाव करना पड़ा। नगरपालिका रानियां में बजट के दुरुपयोग बारे आई शिकायत के संबंध में मंत्री ने दोबारा से जांच करने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने एसडीएम ऐलनाबाद व दो सदस्य कष्ट निवारण समिति की कमेटी बनाकर जांच करने को कहा। नेशनल कालेज मामले की एसडीएम करेंगे जांच

बाटा कालोनी निवासी राजकुमारी की शिकायत पर मंत्री कंबोज ने नेशनल कॉलेज में कंप्यूटर साइंस विभाग में कार्य करने वाली शिवानी को अनुभव प्रमाणपत्र देने मामले में कॉलेज प्राध्यापकों को दोबारा अनुभव प्रमाणपत्र जारी करने और पूरे मामले की जांच एसडीएम से दोबारा जांच करने को कहा। ऐलनाबाद निवासी रेनू रानी की शिकायत पर मंत्री ने पूरे मामले की जांच का आश्वासन दिया। इस मौके पर जिला उपायुक्त अशोक गर्ग, पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह, चेयरमेन पवन बैनीवाल, भाजपा अध्यक्ष यतिद्र सिंह उपस्थित थे। बैठक के समापन के बाद मंत्री कर्णदेव कंबोज ने कहा कि यह उनकी पहली बैठक थी। बैठक में अधिकतर शिकायतें पंचायतों की तथा पानी से संबंधित है। उन्होंने कहा कि पंचायतें सरकार द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों में सहभागी बनें। ग्रामीण पार्टीबाजी से ऊपर उठकर गांव के विकास के लिए आगे आकर प्रदेश की तरक्की में अपना पूर्ण सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.