Move to Jagran APP

सीवरेज का मेन हॉल बंद, सड़क पर बह रहा दूषित पानी

शक्तिनगर की एक नंबर गली में सीवरेज का हाल बेहद ही खराब है। सी

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 10:45 PM (IST)
सीवरेज का मेन हॉल बंद, सड़क पर बह रहा दूषित पानी
सीवरेज का मेन हॉल बंद, सड़क पर बह रहा दूषित पानी

जागरण संवाददाता, सिरसा : शक्तिनगर की एक नंबर गली में सीवरेज का हाल बेहद ही खराब है। सीवरेज का मेन हॉल बंद होने के कारण दूषित पानी सड़क पर बह रहा है। ऐसे में आसपास के लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कालोनीवासी इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों के पास भी जा चुके है लेकिन समस्या का हल नहीं हो पा रहा। ऐसा गली नंबर एक में नहीं पूरी कालोनी में सीवरेज का यहीं हाल देखने को मिल रहा है।

loksabha election banner

वार्ड नंबर दो में स्थित शक्तिनगर की एक नंबर गली में पिछले दो महीने से सीवरेज ओवरफ्लो हो रहा है। इसके साथ यहां अन्य और कई तरह की समस्या भी लोगों को झेलनी पड़ रही है। कालोनी में सीवरेज का दूषित पानी सड़क पर बहता नजर आता है। बारिश के दिनों में यहां की गलियां तालाब के रूप ले लेती है। सीवरेज में पानी जाने की बजाए यहां से पानी निकलता है। शक्तिनगर के डीएवी स्कूल के पास से सीवरेज आवरफ्लो होने के कारण स्कूल में आने वाले बच्चों भी परेशान हो रहे है। वहीं आसपास के लोग भी दिनभर दुर्गंध के कारण परेशान रहते है। सीवरेज का पानी सड़क पर जाने के कारण सड़क भी टूटना शुरू हो चुकी है। इसके लिए कोई भी अधिकारी सोच नहीं रहे। वहीं मौके पर उपस्थित मघर ¨सह, लाभ ¨सह, प्रमोद कुमार, मदन वर्मा ने बताया कि उनके घर आसपास ही है सुबह जब पानी आता है तो सीवरेज का पानी भी सड़क पर निकलना शुरू हो जाता है। बेसहारा पशुओं के कारण भी लोग परेशान

शहर में बेसहारा पशुओं की स्थिति भी काफी गंभीर है। शाम के समय खाली प्लाटों में पशुओं का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है।वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि आसपास खेत होने के कारण यहां पशुओं का भी जमावड़ा रहता है। जिसके कारण बच्चों बच्चों को गली में भी अकेला नहीं छोड़ सकते। सीवरेज ओवरफ्लो के कारण काफी परेशानी होती है। पिछले पंद्रह साल से इसी कालोनी में रह रहे है। ऐसे में उन्हे लंबे समय से इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेन गली होने के कारण वाहन चालक भी यहां से ही गुजरते है। उन्हें भी इस परेशानी का सामना करना पड़ता है।

संदीप ढिल्लों, कालोनीवासी कालोनी में सफाई की भी भारी समस्या है। कोई भी सफाई कर्मचारी सफाई के लिए यहां पर नहीं पहुंचता। इससे संबंधित विभाग को शिकायत दे चुके है लेकिन समस्या का हल नहीं हो पा रहा।

मघर ¨सह, कालोनीवासी

-----

पिछले दो महीने से परेशान होना पड़ रहा है। गली में ही निजी स्कूल है जिसमें बच्चे पैदल चलकर जाते है। ऐसे में दूषित पानी में बच्चों के पैर भी पूरी तरह से खराब हो जाता है। कई बार बच्चे यहां पर गिर भी चुके है।

प्रमोद कुमार, कालोनी वासी समस्या को की शिकायत सीएम ¨वडो, सीएम, डीसी और अन्य अधिकारियों को भी दे चुके है लेकिन समस्या का हल नहीं हो पा रहा । जबकि शिकायत दो माह पहले दी गई थी। साथ ही अन्य समस्याओं को हल करवाने के लिए भी लिखित में शिकायत दे चुके है।

हरी ¨सह, कालोनी वासी कालोनी में एक पार्क है और उसकी स्थिति भी काफी खराब है। पार्क में न तो झूले है और न ही हरी घास है। जिसके कारण बच्चों को गली में खेलने पर मजबूर होना पड़ा है। पार्क की कई दीवारें भी टूटी हुई है।

बलवीर कौर, कालोनी वासी कालोनी में बेसहारा पुशओं की भी भारी समस्या रहती है कोई भी अधिकारी समस्या सुनने के लिए यहां पर नहीं पहुंचता। खाली प्लॉटों में शाम को पशुओं को जमावड़ा लग जाता है। ऐसे में आसपास के लोगों को परेशान होना पड़ता है।

ओमपति, कालोनी वासी शक्तिनगर में सीवरेज ओवर फ्लों होने की शिकातय आई है। सीवरेज लाइन की अधिक लंबाई होने के कारण कालोनी के पानी की निकासी नहीं हो पाती। ऐसे में कई जगह से सीवरेज ओवर फ्लों हो रहा है। कर्मचारियों को लगाकर जल्द ही सीवरेज लाइन को साफ करवाया जाएगा।

रोहताश कुमार, जेई, जन स्वास्थ्य विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.