जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय ने पीएचडी दाखिला के लिए बुधवार से साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू हो गई। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा गठित कमेटी ने साक्षात्कार विभागों में लिए गये। विश्वविद्यालय में बुधवार को लॉ विभाग के अंदर 4, फिजिक्स 7 व केमिस्ट्री की 1 सीट के लिए साक्षात्कार लिए गए।

---कमेटी ने जांचे मूल प्रमाण पत्र

विश्वविद्यालय में पीएचडी के साक्षात्कार देने के लिए सुबह से ही छात्र पहुंचने लगे। लॉ, केमिस्टी व फिजिक्स विभाग में साक्षात्कार देने पहुंचे छात्रों के सबसे पहले दस्तावेजों की जांच हुई। इसके बाद कमेटी ने शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए एक-एक छात्र के साक्षात्कार लिए। लॉ विभाग में 4 सीटों के लिए गठित कमेटी में विभाग के डीन प्रो. जेएस जाखड़ व चेयरमैन प्रो. अशोक मक्कड़ ने छात्रों के साक्षात्कार लिए। --- 102 सीटों के लिए हो रहे हैं साक्षात्कार

विश्वविद्यालय में 16 विभागों में पीएचडी की 102 सीटों के लिए अलग अलग दिन साक्षात्कार होंगे। विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों में पीएचडी की दो साल से सीटें रिक्त पड़ी थी। पीएचडी में एडमिशन के लिए छात्र लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के चलते ऑर्डिनेंस फाइनल नहीं हो सका। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह सोलंकी ने संज्ञान लेते हुए पीएचडी के लिए ऑर्डिनेंस फाइनल कर दिया। पीएचडी में दाखिला के लिए 10 सितंबर आवेदन करने का अंतिम दिन था। आवेदन के लिए नेट उत्तीर्ण होना जरूरी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस