Move to Jagran APP

कूड़ा संघर्ष समिति सदस्य तहसीलदार से बोले नप के खिलाफ कार्रवाई करो

नगरपरिषद अवैध तरीके से शहर में विभिन्न जगहों पर कूड़ा डपिग कर

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 05:25 PM (IST)
कूड़ा संघर्ष समिति सदस्य तहसीलदार से बोले नप के खिलाफ कार्रवाई करो
कूड़ा संघर्ष समिति सदस्य तहसीलदार से बोले नप के खिलाफ कार्रवाई करो

संवाद सहयोगी, डबवाली :

loksabha election banner

नगरपरिषद अवैध तरीके से शहर में विभिन्न जगहों पर कूड़ा डपिग कर रही है। इसे रोकने के लिए डबवाली कूड़ा संघर्ष समिति संघर्षरत है। शुक्रवार को समिति सदस्यों तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद वर्मा से मुलाकात की। उपायुक्त के नाम ज्ञापन देते हुए अवैध डंपिग स्टेशनों को हटवाने की मांग की। समिति सदस्यों ने तहसीलदार को बताया कि डबवाली अग्निकांड के मृतकों की याद में स्मारक बना हुआ है। हालात यह हैं कि स्मारक के मुख्य द्वार पर नगरपरिषद ने अवैध तरीके से कूड़ा डंपिग स्टेशन बना रखा है। नप कर्मचारियों को देखते-देखते लोग वहां कूड़ा फेंकने लगे। तत्कालीन उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने नप को डंपिग स्टेशन हटाने के आदेश दिए थे।

समिति सदस्यों ने तहसीलदार को बताया कि कालोनी रोड रेलवे फाटक, बठिडा चौक पर बीडीपीओ कार्यालय, चौटाला हाईवे पर गुरु जंभेश्वर नगर के मुख्य द्वार, प्रेमनगर में खाली प्लॉट, मलोट रोड पर आरयूबी के पास, नगर सुधार मंडल पार्क के सामने, अनाज मंडी रोड पर रामलीला पार्क के सामने आदि जगहों पर नप ने अवैध तरीके से कूड़ा डंपिग स्टेशन बना रखे हैं। नगरपरिषद इस ओर ध्यान तक नहीं दे रही। इस पर तहसीलदार ने पूछा कि वह क्या कर सकता है। समिति सदस्य ने कहा कि प्रशासन नगरपरिषद के खिलाफ गंदगी फैलकर वातावरण दूषित करने के आरोप में कार्रवाई करे। नगरपरिषद ऐसा करके जिदगियों से खेल रही है। इस मौके पर अमन भारद्वाज, विजयंत शर्मा, मोहिद्र बांसल, लविश कक्कड़, जगमोहन सिगला, विपिन मोंगा, हरदेव सिंह गोरखी, राजेश जैन काला, जतिन मिढ़ा, विक्की मौजूद थे। तहसीलदार ने आश्वासन दिया कि आवश्यक कार्रवाई के लिए ज्ञापन एसडीएम की मार्फत उपायुक्त के पास भेजा जाएगा।

नगरपरिषद को नोटिस देंगे

शहर में जगह-जगह गंदगी का आलम है। इस वजह से रोग फैल सकता है। अगर बरसात आ गई तो हालात ज्यादा खराब हो सकते हैं। पेट के रोग पनप सकते हैं। गंदगी के ढेर हटाने तथा स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए नगरपरिषद को नोटिस जारी किया जाएगा।

-एमके भादू, एसएमओ, डबवाली डबवाली कूड़ा संघर्ष समिति के सदस्य मेरे पास समस्या लेकर नहीं आए। अगर सफाई व्यवस्था संबंधी कोई शिकायत है तो मुझे बताएं, मैं हल करूंगा। फिलहाल मैं चंडीगढ़ आया हुआ हूं।

-ऋषिकेश चौधरी, सचिव, नगरपरिषद, डबवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.