जागरण संवाददाता, सिरसा :

134-ए के तहत दाखिला प्रक्रिया ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों प्रकार से की जाएगी। ऑनलाइन प्रक्रिया के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में हर ब्लॉक से दो-दो नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। कमेटी सदस्यों को बुधवार को प्रदेशभर के डाइट संस्थानों में वीडियो कॉन्फ्रेसिग के माध्यम ट्रेनिग दी जाएगी। इसी के मद्देनजर प्रदेश के मौलिक शिक्षा निदेशालय की ओर से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्राचार कर ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया के लिए होने वाली ट्रेनिग बाबत उचित दिशा-निर्देश जारी किए गए

- बैठक में किया विचार विमर्श

नियम 134 के तहत होनी वाली परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बैठक हुई। जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी धनपत सिंह व नोडल अधिकारी सुशील शर्मा ने दाखिला प्रक्रिया को लेकर विचार विमर्श किया। जिसमें ट्रेनिग के दौरान ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया किस प्रकार से चलाने। अभिभावकों व अध्यापकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न आए के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

-- नियम 134-ए के तहत ऑनलाइन होने वाली दाखिला प्रक्रिया के लिए स्पेशल टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया हैं। कमेटी सदस्यों को बुधवार को डाइट के एजुसेट रूम में विभाग द्वारा वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से ट्रेनिग दी जाएगी।

- राजेश चौहान, जिला शिक्षा अधिकारी सिरसा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस