Move to Jagran APP

Sirsa News: 50 मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दो घंटे तक किया प्रदर्शन

हरियाणा के सिरसा में 50 मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दो घंटे तक प्रदर्शन किया। कार्यकारी अभियंता के माध्यम से बिजली निगम के अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम मांग पत्र सौंपा गया। कर्मचारियों को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Tue, 07 Feb 2023 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 05:46 PM (IST)
Sirsa News: 50 मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दो घंटे तक किया प्रदर्शन
50 मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दो घंटे तक किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, डबवाली : मंगलवार को हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्करज यूनियन यूनिट मंडी डबवाली ने यूनिट प्रधान मनोज शर्मा की अध्यक्षता में दो घंटे रोष प्रदर्शन किया। रोष प्रदर्शन 50 सूत्रीय मांगों के लिए किया गया। कार्यकारी अभियंता के माध्यम से बिजली निगम के अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम मांग पत्र सौंपा गया। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मनोज शर्मा ने कहा कि बिजली कर्मचारियों से संबंधित बहुत सी मांगे व समस्याएं लंबे समय से लंबित पड़ी हैं।

loksabha election banner

Bathinda: नशा करने व गलत संगत से दूर रहने के लिए बोला, तो जान से मारने की नीयत से तानी पिस्तौल

हरियाणा सरकार के साथ कई दौर की वार्ता हो चुकी है वार्ता में अधिकतर मांगों को शीघ्र लागू करने के आश्वासन के बाद भी आज तक लागू नहीं किया गया। जिससे कर्मचारियों को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। 50 सूत्रीय मांग में पुरानी पेंशन लागू करवाना, प्रदेश के बिजली कर्मचारियों के लिए जोखिम भत्ता लागू करवाना, केशलेस मेडिकल भत्ता पूरी तरह से लागू करवाना, आनलाइन तबादला पर रोक लगवाना, सभी कैटेगरी के खाली पड़े पदों पर तुरन्त प्रमोशन करना और नई भर्ती करना जैसी तमाम मांगे है जो सरकार और मैनेजमेंट लागू नहीं कर रही है। इससे कर्मचारियों में भारी रोष है।

संघर्ष तेज करेगी यूनियन

यूनिट चेयरमैन सुरेश कड़वासरा ने कहा कि सरकार अगर कर्मचारियों की मांगों को जल्द लागू नहीं करती तो यूनियन के संघर्ष को और तेज़ किया जाएगा। मंच संचालन यूनिट सचिव सुनील ने किया। यूनिट सचिव ने कहा कि सरकार और मैनेजमेंट समय रहते कर्मचारियों की मांगों को माने अन्यथा इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहे।

Punjab News: दोदा में ठेका कर्मचारियों ने पेस्को के जारी पत्र की प्रातियां जलाकर किया रोष व्‍यक्‍त

इस मौके पर सब यूनिट प्रधान जगदीश सिंह ने कहा कि अगर सरकार कर्मचारियों की मांगों को नही मानती तो केंद्रीय परिषद के आदेश पर सरकार के खिलाफ संघर्ष को और तेज किया जाएगा। इस मौके पर सभी ने सरकार और मैनेजमेंट की वादाखिलाफी के विरोध में नारेबाजी कर अपना रोष जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.