Move to Jagran APP

एसआइ अजय कुमार होंगे सीआइए प्रभारी

जागरण संवाददाता सिरसा पंजाब से नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने एवं आपराधिक वारदात के ब

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 06:45 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:13 AM (IST)
एसआइ अजय कुमार होंगे सीआइए प्रभारी
एसआइ अजय कुमार होंगे सीआइए प्रभारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : पंजाब से नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने एवं आपराधिक वारदात के बाद तत्काल कार्रवाई के लिए सिरसा में सीआइए का तीसरा स्टाफ भी तैनात कर दिया है। सीआइए-3 कालांवाली में काम करेगा और इसके इंचार्ज सीआइए फतेहाबाद में रहे उप निरीक्षक अजय कुमार को लगाया गया है। फिलहाल दस कर्मचारियों का स्टाफ बनाया गया है।

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपराध की समीक्षा की तो पाया कि पंजाब के साथ लगते क्षेत्र में आपराधिक वारदात होने के बाद अपराधी आसानी से पंजाब की ओर फरार हो जाते हैं तथा पंजाब से तस्करों का भी नेटवर्क जुड़ा हुआ है। तस्करी के इसी नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस प्रशासन ने सीआइए की एक ओर यूनिट बना दी है। इससे पहले सिरसा और डबवाली में एक-एक यूनिट काम कर रही है। तीसरी यूनिट का मुख्य कार्य पंजाब से जुड़े क्षेत्र में अपराध पर निगरानी करना तथा नशा तस्करी को रोकने का है। सीआइए की एक और यूनिट की आवश्यकता थी इसीलिए सीआइए की एक यूनिट कालांवाली में शुरू की गई है। संगीन मामलों को सुलझाने और बार्डर के अपराध पर अधिक निगरानी रखने के लिए तीसरी यूनिट को जिम्मेवारी दी गई है।

डा. अरुण सिंह, एसएसपी, सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.