जागरण संवाददाता, सिरसा : शातिर ठगों ने मोबाइल पर पहले स्नैपडील कंपनी के नाम से 12 लाख 50 हजार रुपये इनाम निकलने का मैसेज भेजा और जब युवक उनके झांसे में आ गया तो उससे इनाम के बदले 56,500 रुपये ठग लिए। पीड़ित युवक के दादा ने ठगी के मामले में शहर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस में दी शिकायत में सी ब्लॉक निवासी आरएसडी बांसल ने बताया कि उसके पोते शिवा बांसल के पास स्नैपडील मोबाइल कंपनी के नाम से मैसेज आया कि उसे 12 लाख 50 हजार रुपये का इनाम निकला है। इसके बाद मैसेज भेजने वाले ने खुद का नाम शिवनंदन बताया और इनाम राशि पाने की एवज में टैक्स के तौर पर 56,500 रुपये मांगे। जिस पर उसने वह राशि भेज दी। इसके बाद कॉल करने वाले ने 4500 रुपये की राशि और मांगी तो वह समझ गया कि वह ठगी का शिकार हुआ है। उसने उससे अपनी राशि वापस भेजने को कहा तो उसने फोन काट दिया। दादा ने लिखा कंपनी को लेटर

आरएसडी बांसल ने बताया कि इस मामले में उन्होंने स्नेप डील कंपनी को पत्र भी लिखा कि उनकी कंपनी के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। जिस पर कंपनी की ओर से जवाब आया कि कंपनी द्वारा किसी भी तरह का मैसेज नहीं भेजा गया। संभवत: किसी ठग ने मैसेज भेजा है। इस मामले में शहर थाना की जेजे कॉलोनी पुलिस चौकी ने शिकायत दर्ज कर ली है, मामले की जांच सब इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह कर रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस