Move to Jagran APP

बिना प्लानिग उखाड़ दी शहर की सड़कें, दुकानदारों का धंधा चौपट

नगर पालिका द्वारा शहर में सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 11:32 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:12 AM (IST)
बिना प्लानिग उखाड़ दी शहर की सड़कें, दुकानदारों का धंधा चौपट
बिना प्लानिग उखाड़ दी शहर की सड़कें, दुकानदारों का धंधा चौपट

संवाद सहयोगी, कालांवाली :

loksabha election banner

नगर पालिका द्वारा शहर में सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है। सड़कों का निर्माण पूरा होने से चाहे लोगों को बेहतर सड़कों की सुविधा मिलेगी लेकिन ठेकेदारों द्वारा जिस तरह बिना किसी योजना के सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है उससे सभी लोग परेशान हैं। निर्माण कार्य धीमी गति होने से दुकानदारों का धंधा चौपट होकर रह गया है।

जागरण आपके द्वार अभियान के तहत कालांवाली बाजार में निर्माणाधीन रोड का निरीक्षण किया गया। दुकानदारों ने सड़क निर्माण कार्य धीमी गति से चलने पर हो रही परेशानियों का जानकारी दी। नगर पालिका द्वारा करीब 14 करोड़ की लागत से रेलवे फाटक से पंजाब बस स्टैंड, बाईपास रोड, डबवाली रोड, पंजाब बस स्टैंड से हरियाणा बस स्टैंड तक के रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा पालिका द्वारा खोखा मार्केट से अनाज मंडी व आरा रोड का भी निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। सड़कों के निर्माण कार्य को लेकर लोगों में सरकार के प्रति कोई नाराजगी नहीं है लेकिन निर्माण कार्य को लेकर बिना किसी योजना के सभी सड़कों को उखाड़कर शहर के मुख्य रास्ते बाधित कर देने से लोगों में अधिकारियों के प्रति रोष है। सरकार द्वारा शहर की प्रमुख सड़कों के निर्माण पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे है लेकिन सड़कों के निर्माण को लेकर एक साथ सभी सड़कें उखाड़ देने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार को एक सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अन्य सड़कों को उखाड़ना चाहिए था। ठेकेदार ने पुराना थाना रोड को काफी समय से उखाड़ रखा है और दूसरी तरफ खोखा मार्केट की तरफ भी सड़क को उखाड़ कर रख दिया ऐसे में लोगों व वाहन चालकों को अनाज मंडी में जाने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।

जस्सा सिंह दुकानदार शहर की प्रमुख सड़कों के निर्माण से लोगों को काफी फायदा होगा लेकिन फिलहाल बिना किसी योजना के सभी सड़कें उखाड़ देने से लोगों को परेशान कर दिया। यदि कोई बाहर से वाहन पर शहर में आता है तो उसके लिए एक बाजार से अन्य बाजार में जाने के लिए काफी समय लग जाता है। सड़कों को उखाड़ने से पहले लोगों को वैकल्पिक रास्ता उपलब्ध करवाना चाहिए था।

जसवंत सिंह, दुकानदार, खोखा मार्केट ठेकेदारों द्वारा बिना किसी योजना के शहर की प्रमुख सड़कें उखाड़ देने से जहां लोग परेशान है वहीं इससे दुकानदारों का काम भी प्रभावित हो रहा है इसके अलावा वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रशासनिक अधिकारियों को चाहिए कि वे इस विषय में संज्ञान लें।

काला सिंह, दुकानदार, खोखा मार्केट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.