Move to Jagran APP

ओड़िसा राजभवन ने मनोहर सरकार से की सीडीएलयू के वीसी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

ओड़िसा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल के सिरसा आगमन के दौरान खराब गाड़ी देने के मामले में ओडिशा राजभवन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 09:08 PM (IST)
ओड़िसा राजभवन ने मनोहर सरकार से की सीडीएलयू के वीसी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश
ओड़िसा राजभवन ने मनोहर सरकार से की सीडीएलयू के वीसी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

जेएनएन, सिरसा। ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल के सिरसा आगमन के दौरान खराब गाड़ी देने के मामले में ओडिशा राजभवन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। ओडिशा राजभवन ने हरियाणा सरकार को पत्र लिखकर लापरवाही बरतने के आरोप में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ कार्रवाई को कहा है।

loksabha election banner

ओडिशा के राज्यपाल के एडीसी ने प्रदेश के मुख्य सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल के कारकेड में वाहनों के संबंध में पूर्व में सूचना दे दी गई थी। इसके बावजूद काफिले की मुख्य कार ही सही नहीं थी, जबकि राज्यपाल को जेड सुरक्षा प्राप्त है और वे ओडिशा राज्य के प्रथम व्यक्ति हैं। इसके बावजूद लापरवाही हुई।

पत्र में यह भी हवाला दिया गया है कि सिरसा के डीसी ने जानकारी दी थी कि सीडीएलयू के वीसी की गाड़ी ली जानी थी, लेकिन वह गाड़ी उन्हें अंतिम दिन ही मिल पाई। एडीसी ने विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है। कुलपति ने उपायुक्त सिरसा द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया। पत्र में यह भी कहा गया है कि भविष्य में दुरुस्त वाहन ही उपलब्ध करवाया जाए।

तीसरे दिन पुलिस भेजकर मंगवाई गई थी गाड़ी

उल्लेखनीय है कि ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल 10 से 13 जून तक सिरसा के दौरे पर थे। प्रशासन ने राज्य अतिथि का दर्जा प्राप्त राज्यपाल को सुरक्षा और वाहन उपलब्ध करवाने थे। जिला प्रशासन ने उन्हें इनोवा गाड़ी उपलब्ध कराने का फैसला किया। सिरसा में उपायुक्त और सीडीएलयू के वीसी के पास ही इनोवा गाड़ी है। उपायुक्त ने गाड़ी के लिए वीसी को पत्र भेज दिया और राज्यपाल के आगमन संबंधी जानकारी देते हुए गाड़ी उपलब्ध कराने को कहा।

राज्यपाल के पहुंचने के बावजूद गाड़ी नहीं आई जिसके बाद अधिकारियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से गाड़ी मांगी। इस पर पहले दिन बताया गया कि गाड़ी बाहर है और सुबह तक आ जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बाद में बताया कि गाड़ी में कुछ खराबी है और इसे ठीक करवाकर दे देंगे। इस पर पहले दो दिन उपायुक्त की इनोवा गाड़ी राज्यपाल को उपलब्ध करवा दी गई, लेकिन इस गाड़ी का ब्लोअर सही तरीके से काम नहीं कर रहा था।

राज्यपाल ने दूसरी गाड़ी की मांग की जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अगले दिन सुबह गाड़ी उपलब्ध कराने का आश्वासन दे दिया। सुबह गाड़ी नहीं आई तो उपायुक्त ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस भेजकर गाड़ी मंगवा ली और इस गाड़ी का राज्यपाल को उपलब्ध करवा दिया गया।

इस संबंध में सिरसा के उपायुक्त प्रभजोत सिंह का कहना है कि ओडिशा राजभवन से पत्र आया है। गाड़ी के संबंध में जिला प्रशासन अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज चुका है। प्रशासन ने ओडिशा के राज्यपाल के दौरे को लेकर कई डिपार्टमेंट से गाडिय़ां ली थी और राज्यपाल के लिए सीडीएलयू के वीसी की गाड़ी मांगी गई थी।

यह भी पढ़ेंः मिस्ड कॉल कर युवती ने शुरू की बातचीत, फिर शुरू किया ब्लैकमेलिंग का खेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.