Move to Jagran APP

पंजाब का मोस्टवांटेड सिरसा में एनकाउंटर में ढेर, व्यापारी पुत्र से गाड़ी छीनकर भाग रहा था सीरा

अपने दो साथियों के साथ व्यापारी से फॉर्च्यूनर गाड़ी छीनकर भाग रहा पंजाब का मोस्टवांटेड बदमाश जगसीर उर्फ सीरा सिरसा पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 08:54 PM (IST)
पंजाब का मोस्टवांटेड सिरसा में एनकाउंटर में ढेर, व्यापारी पुत्र से गाड़ी छीनकर भाग रहा था सीरा
पंजाब का मोस्टवांटेड सिरसा में एनकाउंटर में ढेर, व्यापारी पुत्र से गाड़ी छीनकर भाग रहा था सीरा

जेएनएन, सिरसा। अपने दो साथियों के साथ व्यापारी से फॉर्च्यूनर गाड़ी छीनकर भाग रहा पंजाब का मोस्टवांटेड बदमाश जगसीर उर्फ सीरा सिरसा पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। उसके एक अन्य साथी को पुलिस ने काबू कर लिया, जबकि तीसरा फरार होने में कामयाब रहा। सीरा पंजाब के मोगा जिला के गांव भेखां का रहने वाला था। पकड़ा गया बदमाश हनुमानगढ़ के ढाणी संगरिया का रहने वाला संदेश उर्फ शैंडी है। मौके से फरार हुए तीसरे बदमाश की पहचान मोगा के नथेवाल गांव निवासी लखविंदर उर्फ लक्खा के रूप में हुई है।

prime article banner

हरियाणा कर्मचारी चयन बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अमीर चंद चावला के पुत्र कर्ण चावला अपने दोस्त सरताज के साथ रात 11 बजे के बाद अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी से बी ब्लाक से घर जा रहे थे। जब वे रेस्ट हाउस के समीप पहुंचे तो पीछे से एक सफेद रंग की गाड़ी ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। इसके बाद गाड़ी से दो युवक उतरे और उन्होंने पिस्तौल के बल पर गाड़ी छीनी और फरार हो गए। जिस गाड़ी से आरोपित युवकों ने टक्कर मारी थी, उसे एक अन्य युवक चला रहा था जो उन्हीं के साथ भाग निकला।

कर्ण ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद नाकेबंदी कर पुलिस की गाडिय़ां बदमाशों के पीछे लग गईं। ओढां क्षेत्र में बदमाशों ने जब नाकेबंदी देखी तो अपनी गाड़ी गांव की ओर मोड़ दी। इस दौरान गाड़ी दीवार में जा लगी। पुलिस ने गाड़ी सवार बदमाश संदेश उर्फ शैंडी को पकड़ लिया और उसके कब्जे से एक पिस्तौल, एक मैग्जीन बरामद कर ली।

इस दौरान छीनी गई फॉर्च्यूनर को लेकर दो बदमाश सिरसा से संगरिया की ओर भागे। उस रास्ते में चौटाला गांव में पुलिस ने नाका लगाया हुआ था। नाके को देखकर बदमाशों ने पुलिस पर फायङ्क्षरग कर दी। इस पर पुलिस ने भी जवाबी फायर किया। इस पर बदमाशों की कार का संतुलन बिगड़ा और वह सड़क से नीचे पेड़ से जा टकराई। इस बीच एक बदमाश पुलिस पर फायरिंग करता हुआ भाग निकला। जब पुलिस गाड़ी के पास पहुंची तो उसमें ड्राइवर सीट पर एक बदमाश लहूलुहान पड़ा था। उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई।

सीरा पर हत्या आदि समेत 33 केस दर्ज

सिरसा के पुलिस अधीक्षक अरुण ङ्क्षसह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि जगसीर उर्फ सीरा पर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली में 33 केस दर्ज है। वह पंजाब का मोस्टवांटेड है। सीरा की मौत उपचार के दौरान अग्रोहा मेडिकल कालेज में मौत हुई है। मौके से पुलिस को एक पिस्तौल व 26 कारतूस मिले हैं। पकड़े गए बदमाश से पूछताछ जारी है। उन्होंने दावा किया कि तीसरे बदमाश को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.