सिरसा, जेएनएन। यहां डेरा सच्‍चा सौदा में एक बार फिर पुलिस पहुंची। इससे डेरा में हड़कंप मच गया। इस बार डेरा की चेयरपर्सन विपासना इंसां पर शिकंजा कसा है। पंजाब पुलिस की टीम डेरा में पहुंची और विपासना को नोटिस दिया। पुलिस टीम पंजाब की मौड़ मंडी में हुए ब्लास्ट मामले में डेरा सच्चा सौदा पहुंची। पुलिस ने  विपासना इंसां को नोटिस देते हुए जांच में शामिल होने को कहा है।

पंजाब पुलिस के डीएसपी कुलदीप सिंह की अगुआई में पहुंची चार सदस्यीय टीम ने सबसे पहले सिरसा के सदर थाना में आमद दर्ज करवाई। इसके बाद पंजाब पुलिस की टीम सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार को लेकर डेरा पहुंची। टीम ने विपासना इंसां को 15 जनवरी को बठिंडा के आइजी के समक्ष पेश होकर जांच में शामिल होने को कहा है।

पंजाब की मौड़ मंडी में ब्लास्ट मामले में आज होना है बठिंडा में पेश

बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान 31 जनवरी 2017 को तलवंडी साबो हलके में कांग्रेस उम्मीदवार व डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के समधि हरमंदर सिंह जस्सी की मौड़ मंडी में हुई चुनावी रैली में ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट में पांच बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। पंजाब सरकार ने इस घटना की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया हुआ है।

पंजाब पुलिस की जांच में तीन डेरा प्रेमियों की संलिप्तता सामने आई थी। पुलिस ने तीन डेरा प्रेमियों सिरसा के अलीका निवासी गुरतेज सिंह, कुरुक्षेत्र के भैंसी माजरा निवासी अवतार सिंह व मूनक के गांव बादलगढ़ निवासी अमरीक सिंह को वांछित घोषित किया हुआ है। पंजाब पुलिस ने आरोपितों की प्रॉपर्टी को लेकर सिरसा नगर परिषद से भी जानकारी मांगी थी, हालांकि तीनों आरोपितों की सिरसा नगर परिषद के रिकार्ड में कोई प्रॉपर्टी नहीं मिली।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें: हनीप्रीत जेल में गुरमीत राम रहीम अकेले मिली, डेरा सच्‍चा सौदा में खेमेबाजी आई सामने

 

यह भी पढ़ें: पंजाब के फिरोजपुर में फिर घुसा पाकिस्‍तानी ड्रोन, BSF जवानों ने की फायरिंग, सर्च ऑपरेशन जारी

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस