Move to Jagran APP

पहले दिन ही खुली व्यवस्थाओं की पोल, हर तरफ जाम

लॉकडाउन के 62 दिनों के बाद प्रशासन ने बाजारों में दोनों ओर की दुकानें खोलने के आदेश

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:25 PM (IST)
पहले दिन ही खुली व्यवस्थाओं की पोल, हर तरफ जाम
पहले दिन ही खुली व्यवस्थाओं की पोल, हर तरफ जाम

लॉकडाउन के 62 दिनों के बाद प्रशासन ने बाजारों में दोनों ओर की दुकानें खोलने के आदेश दिये। जिससे बाजारों में भीड़ बढ़ गई और प्रशासनिक अधिकारियों व यातायात पुलिस को खूब मशक्कत करनी पड़ी। 45 डिग्री तापमान के बावजूद अधिकारी एक बाजार से दूसरे बाजार में घूमते रहे तो चौक चौराहों पर यातायात पुलिस व होमगार्ड के जवान यातायात नियंत्रित करने में जुटे रहे। इन सबके बावजूद शिव चौक, जगदेव सिंह चौक, हिसारिया बाजार, घंटा घर चौक, सूरतगढि़या बाजार, डबवाली रोड में वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। लोग जाम में फंसे नजर आए। रोड़ी बाजार में दोनों और बेरिकेड्स लगाए जाने के चलते यहां भीड़ कम रही परंतु इसके बावजूद यहां भी लोग गलियों से कारें व ट्रैक्टर तक लेकर पहुंच गये। एसडीएम व ट्रैफिक एसएचओ ने संभाला मोर्चा

loksabha election banner

एसडीएम जयवीर यादव, यातायात थाना प्रभारी बहादुर सिंह पुलिस टीम के साथ बाजारों में सुबह सवेरे ही गश्त करते दिखाई दिये। एसडीएम ने दुकानदारों से सामान दुकानों के अंदर ही रखने और दुकानों के आगे दुपहिया वाहन खड़ा न करने के निर्देश दिये। सदर बाजार, रोड़ी बाजार में बेरिकेड्स लगाकर चार पहिया वाहनों की एंट्री पर बैन रखा, इसके बावजूद सदर बाजार में से गाड़ियां गुजरती रही। रोड़ी बाजार, मोहंता मार्केट की गलियों में भी अधिकारी गश्त करते रहे। दुकानदारों से दुकानों के आगे ग्राहकों की भीड़ न करने व मुंह पर मास्क लगाने के निर्देश देते दिखे।

दुकानदार बोले काम धंधा नहीं

प्रशासन द्वारा बाजार में दोनों तरफ की दुकानें खोलने की अनुमति देने के साथ ही दुकानों के आगे अतिक्रमण न करने के निर्देश दिये थे। जिसके चलते रोड़ी बाजार, मोहंता मार्केट, पीएनबी स्ट्रीट इत्यादि में दुकानों के आगे लगने वाली फडिया नहीं लगी। दुकानदार भी खाली बैठे नजर आए। दुकानदार संजय, सुनील, विक्की ने बताया कि बेशक बाजार में भीड़ है परंतु ग्राहक नहीं है। बसें न चलने के कारण आसपास के गांवों से खरीदार नहीं आ रहे है। काम धंधा नहीं है, अब बाजार खुलने में राहत मिली है तो शायद काम धंधा निकल पड़े। बाजार में दुकानदार नियमों का पालन करते भी दिखाई दिये। दुकानों में आने वाले ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज कर व मास्क लगाकर ही अंदर आने दिया जा रहा था तो खुद भी दुकानदार मास्क लगाए हुए थे। बाजारों में जाते समय ये बरतें सावधानी

कोरोना संक्रमण के दौर में बाजारों में भीड़ बढ़ गई है जो खतरनाक साबित हो सकती है। बाजार में खरीदारी करने जाते समय बेहद सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बाजार में जाते समय सदैव मास्क लगाएं, हाथों को बार बार सैनिटाइज करते रहें और निश्चित दूरी बनाकर चलें। घर लौटने के बाद भी हाथों को अच्छी तरह धोएं। खरीदारी के लिए लिस्ट बनाकर जाएं, और ध्यान रहे कि रोजाना की अपेक्षा संभव हो तो सप्ताह में एक बार ही बाजार जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.