Move to Jagran APP

पैनल एडवोकेट घर-घर पहुंच कर बताएंगे मतदान का महत्व : अनमोल सिंह नयर

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिले में मतदाता जागरुकता क

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 05:37 PM (IST)
पैनल एडवोकेट घर-घर पहुंच कर बताएंगे मतदान का महत्व : अनमोल सिंह नयर
पैनल एडवोकेट घर-घर पहुंच कर बताएंगे मतदान का महत्व : अनमोल सिंह नयर

जागरण संवाददाता,सिरसा: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिले में मतदाता जागरुकता को लेकर फ्यूचर इज इन योर हैंड कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों एवं शैक्षणिक संस्थान में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनमोल सिंह नयर ने बताया कि पैनल एडवोकेट व पीएलवी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं को घर-घर जाकर मत के प्रयोग के लिए प्रेरित किया जाएगा और उन्हें मतदाताओं को मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए मतदान का महत्व बारे जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा हेल्प लाइन नम्बर 1950 व 1800111950 बारे भी आमजन को जानकारी दी जाएगी। उन्होंने हेल्प लाइन नम्बर 1950 पर आमजन अपने बूथ नम्बर अथवा अन्य किसी भी प्रकार की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही मतदाता अपनी शिकायतें भी दर्ज करवा सकते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को प्रात: 11 बजे गांव केलनियां में एडवोकेट आशीष वशिष्ठ, 22 अप्रैल को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के विधि विभाग में एडवोकेट पुष्पा मेहता, 23 अप्रैल को गांव सिकंदरपुर में एडवोकेट बलजीत कौर, 24 अप्रैल को गांव भावदीन में एडवोकेट सुनीता शर्मा, 25 अप्रैल को गांव चत्तरगढ़ पट्टी में एडवोकेट विमल, 26 अप्रैल को गांव डिग में एडवोकेट कृष्ण कुमार व 29 अप्रैल को गांव बाजेकां में एडवोकेट पवन कुमार बेहरवाल द्वारा आमजन को मतदाधिकार के महत्व व प्रयोग बारे अवगत करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.