जागरण संवाददाता, सिरसा :

जिला पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से दो युवकों को 20 ग्राम पांच मिलीग्राम हेरोइन सहित काबू किया है। पहली घटना में सीआइए डबवाली पुलिस ने कालांवाली क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के निकट से एक संदिग्ध युवक को काबू कर उसके कब्जे से 15 ग्राम हेरोइन सहित काबू किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान मुकुल उर्फ मनी निवासी शांतिस्वरूप जैन वाली गली, वार्ड नंबर छह कालांवाली के रूप में हुई है। सीआइए डबवाली की टीम एएसआइ सुरेश कुमार के नेतृत्व में मंडी कालांवाली रेलवे स्टेशन से दादू रोड की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान शांति स्वरूप जैन वाली गली के पास एक युवक पुलिस टीम को देखकर वापस मुड़ने लगा। पुलिस ने उसे शक के आधार पर काबू कर तलाशी ली तो उसके कब्जे से 15 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपित ने बताया कि वह दिल्ली के साकेत मेट्रो स्टेशन से बाबा नामक नाइजीरियन से हेरोइन खरीद कर लाया था। पुलिस ने आरोपित व सप्लायर के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है।

एक अन्य घटना में नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस ने गांव चाहरवाला क्षेत्र से एक युवक को 5 ग्राम 50 मिलीग्राम हेरोइन सहित काबू किया है। पकड़े गए युवक की पहचान रणधीर निवासी चाहरवाला के रूप में हुई है। चौपटा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक व सप्लायर के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है। कागदाना चौकी प्रभारी सहायक निरीक्षक राजपाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपित को काबू किया।

---------------

पराली जलाने मामले में छह किसानों पर मामले दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा :

जिला पुलिस ने पराली जलाने के अलग-अलग मामलों में छह किसानों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए है। सदर सिरसा पुलिस में कृषि विभाग के एडीओ सुरेश कुमार ने बताया कि उसने 2 दिसंबर को खेतों के निरीक्षण के दौरान गांव मीरपुर निवासी कश्मीर चंद व दलीप कुमार के खेतों में पराली जलती हुई मिली। उन्होंने बताया कि एएफएल लोकेशन से भी पराली जलाने की पुष्टि हुई है। एक अन्य मामले में सदर सिरसा पुलिस ने कृषि अधिकारी कृष्ण कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि दो दिसंबर को निरीक्षण के दौरान उसने अहमदपुर निवासी रवि, गुरदेव सिंह निवासी सिकंदरपुर, अमरीक सिंह निवासी बाजेकां के खेत में आग लगी हुई पाई। डिग थाना पुलिस ने एडीओ राहुल चौहान की शिकायत पर गांव रसूलपुर निवासी बिरला राम के खिलाफ पराली जलाने की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

----------------------

570 नशीले कैप्सूल सहित दो पकड़े

सिरसा : जिला पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से दो लोगों को 570 नशीले कैप्सूल व 300 ग्राम चूरापोस्त सहित काबू किया। एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस ने ऑटो मार्केट क्षेत्र से एक संदिग्ध व्यक्ति को काबू कर उसके कब्जे से 500 नशीले कैप्सूल बरामद किए। आरोपित की पहचान राजस्थान के परलीका निवासी कृष्ण कुमार के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ शहर थाना में अभियोग दर्ज किया गया है। एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस की टीम एएसआई महेंद्र सिंह के नेतृत्व में ऑटो मार्केट क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान एक व्यक्ति हाथ में प्लास्टिक का थैला लिये शहर की ओर आ रहा था। पुलिस टीम को देखकर आरोपित वापस मुड़कर तेज कदमों से चलने लगा। पुलिस ने आरोपित को रोका तथा राजपत्रित अधिकारी जिला कल्याण अधिकारी सुशील शर्मा की उपस्थिति में उसकी तलाशी लेने पर थैले में से पारवोरिन स्पास के 500 नशीले कैप्सूल बरामद किए। वहीं एक अन्य घटना में शहर थाना सिरसा पुलिस टीम ने रानियां चुंगी से एक युवक 70 नशीले प्रतिबंधित कैप्सूल व 300 ग्राम चूरापोस्त के साथ काबू किया है। पकड़े गए युवक की पहचान अंग्रेज सिंह निवासी बाजीगर बस्ती रानियां चुंगी सिरसा के रूप में हुई है। शहर सिरसा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मनदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक व सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सब्जी मंडी चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक राज कौर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपित को काबू किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप