Move to Jagran APP

निर्धारित समय पर मिले मोबाइल टावर के लिए एनओसी

ेिे्े्िि जागरण संवाददाता, सिरसा : उपायुक्त प्रभजोत ¨सह ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए है कि वे

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 04:55 AM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 04:55 AM (IST)
निर्धारित समय पर मिले मोबाइल टावर के लिए एनओसी
निर्धारित समय पर मिले मोबाइल टावर के लिए एनओसी

जागरण संवाददाता, सिरसा : उपायुक्त प्रभजोत ¨सह ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए है कि वे शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाए जाने वाले मोबाइल टावर के लिए एनओसी निर्धारित समयानुसार देना सुनिश्चित करें। उपायुक्त सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में संचार और कनेक्टिविटी बुनियादी ढांचे नीति की जिलास्तरीय टेलीकॉम कमेटी समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में विभिन्न कंपनियों द्वारा ऑनलाइन किए गए आवेदनों पर विचार विमर्श किया गया।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि सरकार ने एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। जिला स्तर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में होने वाली जिला स्तरीय टेलीकॉम कमेटी गठित की गई है। इस कमेटी के समक्ष मोबाइल टावर स्थापित करने के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाते हैं और संबंधित विभाग को ऑनलाईन ही अपनी गतिविधि दर्ज करवानी होती है। उनके आवेदन को संबंधित विभाग द्वारा 45 दिनों में निपटान करना है। उपायुक्त ने सभी विभागों से कहा कि वे अपने-अपने विभाग की क्लीयरेंस तय समय में देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले टावरों के लिए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी और शहरी क्षेत्रों में लगने वाले टावरों के लिए संबंधित नगर परिषद और नगर पालिका के कार्यकारी अधिकारी और सचिव जरूरी दस्तावेजों की जांच के उपरांत ही क्लीयरेंस दें। उन्होंने जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिए कि वे हर सप्ताह एक समीक्षा बैठक करें, जिसमें मोबाइल टॉवर लगाने के लिए आई हुई आवेदन की प्रक्रिया को जांचे। बैठक में एसडीएम राहुल हुड्डा, नगराधीश शंभु, डीडीपीओ प्रीतपाल ¨सह, सीएमओ डा. गो¨बद गुप्ता, डीआईओ संजय साहनी, ईओ नगर परिषद वीरेंद्र सहारण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.