Move to Jagran APP

हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय तस्कर चीता के ठिकाने पर NIA की दबिश, आंगन में भी की खोदाई

हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय तस्कर रणजीत सिंह उर्फ चीता के ठिकाने पर NIA ने दबिश दी। चीता के साढू के घर से एटीएम सिम व मोबाइल बरामद हुए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 11:01 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 11:01 AM (IST)
हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय तस्कर चीता के ठिकाने पर NIA की दबिश, आंगन में भी की खोदाई
हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय तस्कर चीता के ठिकाने पर NIA की दबिश, आंगन में भी की खोदाई

जेएनएन, सिरसा। हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय तस्कर रणजीत सिंह उर्फ चीता के ठिकाने पर जांच के लिए NIA ने दबिश दी। सिरसा पुलिस के साथ NIA की टीम पहले बेगू रोड स्थित चीता के ठिकाने पर पहुंची जहां पिछले आठ माह से अधिक समय से चीता व उसका परिवार किराये के मकान में रहता रहा। इसी मकान से 9 मई को चीता व उसके भाई को NIA, सिरसा व पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में पकड़ा गया।

prime article banner

NIA के एसपी तजेंद्र सिंह सुबह ही सिरसा पहुंचे और उन्होंने सदर थाना पहुंचकर पुलिस के अधिकारियों से चीता के ठिकाने की तलाशी लेने के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद डीएसपी आर्यन चौधरी, सदर एसएचओ कुलदीप सिंह व पुलिस की टीम NIA के साथ उस मकान पहुंची जहां से चीता को गिरफ्तार किया गया था। इस मकान पर ताला लगा हुआ था। पुलिस ने ताला खुलवाकर मकान की तलाशी ली। दो घंटे से अधिक समय तक गहन तलाशी के साथ आंगन में कुछ जगह पर खोदाई भी की गई। जांच टीम को यहां से कुछ खास नहीं मिला।

साढू के घर से मोबाइल, सिम, एटीएम जब्त

इसके बाद NIA की टीम वेदवाला गांव में गुरमीत सिंह के घर पहुंची। गुरमीत सिंह ने ही मोस्टवांटेड चीता व उसके भाई को सिरसा में अपनी आइडी पर किराये का मकान दिलाया था और इसी मकान में आठ माह से अधिक समय तक चीता व उसका परिवार छिपा रहा। जब चीता को गिरफ्तार किया गया तब पुलिस को गुरमीत सिंह के बारे में जानकारी हासिल हुई।

गुरमीत सिंह ने भी स्वीकार किया कि चीता का भाई दूर की रिश्तेदारी में उसका साढू है और दोनों भाई किराये के मकान के लिए उसके पास आए थे। तब घर की तलाशी के दौरान गुरमीत सिंह के कब्जे से चूरापोस्त बरामद हुआ था। तभी से वह जेल में है। शुक्रवार को जब उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां से एक मोबाइल, सिम व एटीएम कब्जे में लिया गया है। बता दें कि चीता NIA का मोस्टवांटेड रहा है और पंजाब में मिली 532 किलोग्राम हेरोइन मामले में मुख्य आरोपित था।

जांच सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा

डीआइजी डॉ. अरुण सिंह का कहना है कि NIA की टीम सिरसा आई है। चीता व उसके साढू के घर की तलाशी ली गई है। गुरमीत सिंह के घर की तलाशी में मोबाइल, सिम व एटीएम मिला है। यह संयुक्त जांच थी। पहले भी संयुक्त आपरेशन किया गया था। यह मामला जांच के दायरे में है इसलिए इसके बारे में कुछ अधिक नहीं कहा जा सकता।

यह भी पढ़ें: पिता की मौत के आठ साल बाद तक बेटे ने ली 92 लाख Pension, दो बार पेश किया फर्जी Living certificate

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, मामूली विवाद पर दर्ज केस के कारण बर्खास्त नहीं किया जा सकता कर्मचारी  

यह भी पढ़ें: बारिश की मार के बाद भी देश में रिकार्ड गेहूं उत्पादन, देखें किस राज्य का कितना योगदान 

यह भी पढ़ें: रियल जैसी होगी भाजपा की डिजिटल रैली, मोदी सरकार के कामकाज का हिसाब देंगे नेता 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.