Move to Jagran APP

जागरूकता का संदेशवाहक है समाचारपत्र

सर्दी गर्मी या बरसात हर मौसम में सुबह सवेरे देश विदेश की ताजा खब

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 09:50 AM (IST)
जागरूकता का संदेशवाहक है समाचारपत्र
जागरूकता का संदेशवाहक है समाचारपत्र

जागरण संवाददाता, सिरसा : सर्दी, गर्मी या बरसात, हर मौसम में सुबह सवेरे देश विदेश की ताजा खबरों के साथ देश के करोड़ों घरों तक पहुंचने वाले समाचारपत्र की क्रम वर्षों से निरंतर जारी है। सुबह सवेरे चाय की चुस्कियों के साथ समाचारपत्र पढ़ना हर आयु वर्ग की आदत में शुमार हो चुका है। कोरोना संक्रमण के दौरान समाचार पत्र ने एक प्रहरी की भूमिका निभाई है। सोशल मीडिया पर वायरल फेक व भ्रामक खबरों पर रोक लगाई है तो आमजन को विपदा की घड़ी में लोगों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

loksabha election banner

---------

कोरोना दौर में दैनिक जागरण ने निभाया अपना दायित्व : चौ. भागीराम, पूर्व विधायक, ऐलनाबाद

वर्षों से दैनिक जागरण पढ़ रहा हूं। सुबह सवेरे जब तक अखबार न पढ़ लूं तब तक ऐसा लगता है कि कुछ छूट गया है। देश विदेश की खबरों को बारीकी से पढ़ता हूं। कोरोना संक्रमण के दौर में दैनिक जागरण ने अपना दायित्व बखूबी निभाया है। समाज के हर वर्ग से जुड़ी पठनीय सामग्री को प्रकाशित कर कोरोना दौर को ज्ञानवर्धक बना दिया। अखबारों से संक्रमण का किसी तरह का कोई खतरा नहीं है, यह सब अफवाहें है।

----------

समाचार पत्रों ने कोरोना योद्धा की निभाई भूमिका : अंजनी लढ़ा, जजपा युवा अध्यक्ष

कोरोना संक्रमण के दौरान समाचार पत्र ने अपनी भूमिका को और सु²ढ़ तरीके से निभाया। एक योद्धा की भांति कोरोना को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर किया और आमजन को विश्वसनीय समाचार पहुंचाए। वर्षों से दैनिक जागरण पढ़ रहा हूं। समाचार पत्र पथ प्रदर्शक के रूप में कार्य कर रहा है। कोरोना दौर में फैली अफवाहों पर विराम लगाने में समाचार पत्र ने अहम योगदान दिया।

----------

अखबार का लोगों की जिदगी में अहम स्थान : डा. मदन जैन, हृदयरोग विशेषज्ञ, ऐलनाबाद

अखबार का लोगों की जिदगी में अहम स्थान है। लंबे समय से मैं दैनिक जागरण का नियमित पाठक हूं। सुबह जब तक अखबार को न पढ़ लूं तब तक सुकून नहीं मिलता है। लगता है कि जैसे कुछ खोया-खोया सा है। कोविड 19 के संक्रमण में भी अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। ऐसे में बेफिक्र होकर अखबार पढ़ें, यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

-----------

अखबार ने लोगों को सच्चाई से वाकिफ करवाया : मुकेश कुमार, प्रबंधक हैफेड, कालांवाली

जब भी संकट का वक्त आया है, अखबार ही एक ऐसा माध्यम है, जिसने हमेशा जिम्मेदारी से लोगों को सच्चाई से वाकिफ कराया है। मैंने एक दिन भी दैनिक जागरण पढ़ना नहीं छोड़ा। अखबार जिदगी का हिस्सा है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इससे कोई संक्रमण नहीं फैलता। यह बात सौ फीसद सच है।

--------

अखबार से कोरोना फैलने की धारणा गलत : डा. संजीव गोयल, चर्म रोग विशेषज्ञ

यह धारणा पूरी तरह से गलत है कि अखबार से कोरोना फैलता है। यह सिर्फ मेरा कहना ही नहीं है बल्कि देश के कई विशेषज्ञों का भी यही मत है। अखबार की छपाई से लेकर अन्य प्रक्रियाओं तक पूरा सैनिटाइज किया जाता है। इसके बाद वह पाठकों के हाथों में पहुंचता है। वर्षों से दैनिक जागरण का पाठक हूं और समाचार पत्र ने कोरोना काल में अपने नाम के अनुरूप लोगों को जागरूक करने में भूमिका निभाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.