Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में कोरोना से बचाव को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत : उपायुक्त

-सार्वजनिक स्थान पर मॉस्क लगाकर रखें भीड़-भाड़ से बचें

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 07:10 AM (IST)
त्योहारी सीजन में कोरोना से बचाव को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत : उपायुक्त
त्योहारी सीजन में कोरोना से बचाव को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत : उपायुक्त

-सार्वजनिक स्थान पर मॉस्क लगाकर रखें, भीड़-भाड़ से बचें जागरण संवाददाता,सिरसा। उपायुक्त रमेश चंद्र बिढाण ने कहा कि त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। शनिवार से नवरात्रे लग गए हैं। इसके बाद रामनवमी, दशहरा, दिवाली सहित अन्य महत्वपूर्ण त्योहार आएंगे। इस प्रकार से यह त्योहारी सीजन रहने वाला है, जिसके चलते सार्वजनिक स्थानों, बाजारों आदि में भीड़ होना स्वाभाविक है। इन सबके बीच कोरोना से बचाव उपायों की पालना को नहीं भूलना है बल्कि और अधिक सतर्क रहना है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि त्योहारों के चलते लोगों का बाजार में आवागमन अधिक बढ़ेगा, जिसके कारण कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका भी रहेगी। आमजन को स्वयं का बचाव करते हुए संक्रमण के फैलाव को रोकना है। बाजार या सार्वजनिक जगह पर होने पर मुंह पर मॉस्क जरूर लगाकर रखें। जितना संभव हो सके भीड़-भाड़ से दूर रहें। एक-दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि यदि इमानदारी से सभी मॉस्क व एक-दूसरे से दूरी के नियमों पालना करेंगे तो अवश्य ही संक्रमण नहीं फैलेगा।

उपायुक्त ने कहा कि त्योहारों का हमारे जीवन में बड़ा ही महत्व है। लेकिन कोरोना काल के बीच इन त्योहारों को कुछ सावधानियां व नियमों की पालना करते हुए मनाना है। त्योहारों के अवसर पर लोग बाजारों में खरीददारी अधिक करते हैं, जिससे भीड़ बढ़ना स्वाभाविक होता है। आमजन को स्वयं अपना बचाव करना है और भीड़-भाड़ नहीं करनी है। सामान खरीदते समय या कहीं पर भी सार्वजनिक स्थान पर खड़े हों, तो एक दूसरे से कम से कम दो गज की दूरी पर रहें। उन्होंने कहा कि मॉस्क लगाना नहीं भूलना है। जब तक इस बीमारी की दवाई नहीं आती है, तब तक मॉस्क इससे बचाव का अचूक उपाय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.