जेएनएन, सिरसा। इनेलो नेता और हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने अब नई पार्टी को लेकर बड़े भाई अजय सिंह चौटाला और भाभी नैना चौटाला पर निशाना साधा है। अभय चौटाला ने कहा कि अजय आैर नैना चौटाला पुत्र माे‍ह में फंसे हैं व इससे अागे उनको कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसे में उनकी पार्टी का नाम पुत्र मोह पार्टी होना चाहिए। इनको अाखिरकार आेमप्रकाश चौटाला से माफी मांगनी पड़ेगी।

बता दें कि अजय चाैटाला और उनके पुत्रों को इनेलो से निष्‍कासित कर दिया गया था। इसके बाद उन्‍होंने समर्थक नेताओं के साथ जींद में बैठक की और कार्यकर्ता सम्‍मेलन का अायाेजन किया। इसमें उन्‍होंने नई पार्टी के गठन का फैसला किया। वे 9 दिसंबर को नई पार्टी के नाम व झंडे का ऐलान करेंगे। इसके बाद से इनेलाे से इस्‍तीफों का दौर शुरू हो गया और कार्यकर्ता व कई इनेलो नेताओं ने अजय चौटाला का दामन थाम लिया है।

अभय चौटाला ने यहां मंंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अजय चौटाला और नैना चौटाला पुत्र मोह में फंसे हुए हैं आैर उनको इससे आगे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। इसलिए उनकी पार्टी का नाम पुत्रमोह दल होना चाहिए। अजय चौटाला द्वारा नई पार्टी बनाने की घोषणा की चर्चा करते हुए अभय ने कहा कि इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है। अजय चौटाला की नई पार्टी के किसी दल से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस नई पार्टी की चर्चा है, उन्हें नहीं लगता कि वह किसी से भी गठबंधन कर पाएगी।

यह भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम की खास हनीप्रीत की नई डिमांड, जेल में मांगी अब यह सुविधा

अभय चौटाला ने कहा कि अजय चौटाला, नैना चौटला, दुष्‍यंत व दिग्विजय चौटाला को आखिर में ओमप्रकाश चौटाला से अपनी गलती के लिए माफी मांगनी पड़ेगी। अभय चौटाला ने कहा कि पार्टी के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने की बजाए अजय चौटाला पुत्र मोह में फंस गए। अजय चौटाला के भाषणों में बीजेपी या कांग्रेस का विरोध करने की बजाए पुत्र मोह की झलक दी और इसे ढ़कने व लोगों को बहलाने के लिए एक व्यक्ति को टारगेट करते रहे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान फिर बेनकाब, अमृृतसर हमले में पाक आर्मी फैक्‍टरी के ग्रेनेड का इस्‍तेमाल

अभय चाैटाला ने कहा, वे लोग मुझे आज गुंडा और जयचंद कह रहे हैं। ऐसे में मैं उनसे पूछता हूं यदि में इस तरह का हूं तो फिर इतने लंबे समय तक मेरे साथ कैसे पार्टी में रहे। अपनी ग‍लतियों को छिपाने के लिए ये लोग इस तरह की शब्‍दावली का इस्‍तेमाल करते हैं।

इनेलो से पदाधिकारियों के इस्तीफे दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर अभय चौटाला ने कहा कि जिन लोगों को पार्टी से निकाला गया है वही लोग उस खेमे में गए हैं। यह इनेलो से निकाले गए पदाधिकारी का झुंड है। इससे पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़नेवाला है। इससे पार्टी मजबूत ही होगी। उन्‍होंने कहा कि 1 दिसंबर को अधिकार यात्रा शुरू होगी। इसमें हम भाजपा व कांग्रेस की पोल खोलेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस