Move to Jagran APP

यातायात नियमों बारे लोगों को करें जागरूक : एसडीएम

एसडीएम संयम गर्ग ने कहा कि यातायात नियमों के प्रति लोगों में जितनी अधिक

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:20 AM (IST)
यातायात नियमों बारे लोगों को करें जागरूक : एसडीएम
यातायात नियमों बारे लोगों को करें जागरूक : एसडीएम

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : एसडीएम संयम गर्ग ने कहा कि यातायात नियमों के प्रति लोगों में जितनी अधिक जागरूकता होगी, उतना ही सड़क दुर्घटनाओं के होने से बचा जा सकता है। इसलिए जरूरी है कि अधिकारी लोगों को यातायात नियमों के बारे में न केवल जागरूक करें, बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित भी किया जाए।

loksabha election banner

यह बात एसडीएम संयम गर्ग ने मंगलवार को अपने कार्यालय में सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को कही। इस अवसर पर उन्होंने पुलिस विभाग, नगर परिषद, शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर आदि द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों व उपायों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को इस दिशा में ओर अधिक तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में सचिव नगर पालिका सुरेंद्र शर्मा, एसएचओ ऐलनाबाद राधेश्याम शर्मा, बीईओ ऋषि शर्मा बीईओ, बीएंडआर एसडीओ वेदप्रकाश सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

--------------

सड़क सुरक्षा उपायों के बारे में गंभीरता से कार्य करें अधिकारी

उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जरूरी है कि लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाए। इसके अलावा सड़कों पर सांकेतिक बोर्ड, सफेद पट्टी, सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण न होना आदि आवश्यक कदम उठाए जाएं, ताकि किसी भी संभावित सड़क दुर्घटना को रोका जा सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सड़क सुरक्षा उपायों बारे गंभीरता से कार्य करें। इसके साथ ही सुरक्षित स्कूली वाहन पॉलिसी की अनुपालना सुनिश्चित की जाए। नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के चालान करने में कोई ढिलाई न बरती जाए। एसडीएम ने शहर में गलत स्थानों पर वाहन पार्किंग करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। नगर निगम इस संबंध में कार्य योजना तैयार करके कार्य करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.