Move to Jagran APP

बठिंडा से किसान का अपहरण, फिरौती में लेकर हरियाणा में हाईवे पर फेंका

पंजाब के एक किसान को पांच बदमाशों ने बठिंडा से अगवा कर लिया। उन्‍होंने परिवार वालों को फोन की फिरौती मांगी। फिराैती मिलने के बाद वे किसान को डबवाली में हाइवे पर फेंक कर चले गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 10:39 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 10:39 AM (IST)
बठिंडा से किसान का अपहरण, फिरौती में लेकर हरियाणा में हाईवे पर फेंका
बठिंडा से किसान का अपहरण, फिरौती में लेकर हरियाणा में हाईवे पर फेंका

डबवाली, जेएनएन। पंजाब के बठिंडा से पांच बदमाशों से एक किसान का अपहरण कर लिया। बदमाशों ने बाद में उसके परिजनों को फोन की एक लाख रुपये की फिरौती मांगी। बदमाश फिरौती रकम मिलने के बाद किसान के हाथ, पांव और मुंह बांधने के बाद चौटाला हाईवे पर गांव शेरगढ़ के निकट फेंक गए। देर रात वहां खेत से वापस आ रहे तीन लोगों ने किसान को देख और उसके हाथ-पैर खोला।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, पांच बदमाशों ने बठिंडा से एक किसान का अपहरण कर दिया। किसान की पहचान बठिंडा के कुददा के निवासी 28 साल के गुरलाल के रूप में हुई। किसान गुरलाल ने बताया आज उसकी पानी की बारी थी। शाम साढ़े तीन बजे बाइक पर खेत जा रहा था। खेत की पगडंडी पर बाइक सवार दो लोगों ने उससे गांव गुरुके जाने का रास्ता पूछा। वह रास्ता बता ही रहा था कि एक कार आई। उसमें तीन लोग सवार थे।

गुरलाल ने बताया कि बाइक पर सवार युवकों ने उसे बातों में उलझाए रखा। इसी दौरान एक युवक ने उसके मुंह पर कुछ रख दिया और वह बेहोश हो गया। उसे इतना याद है कि उसे एक कार में ले जाया गया था। उसके बाद क्या हुआ कुछ याद नहीं। रात को खुद को सड़क पर बंधा हुआ पाया।

जानकारी के अनुसार, बदमाश किसान को हरियाणा के डबवाली की ओर ले गया। बदमाशों ने किसान गुरलाल के फोन से उसके परिजनों को फोन कर फिरौती मांगी। परिजनों के अपहर्ताओं के साथी को फिरौती के रूप में एक लाख रुपये दे दिया तो बदमाश किसान के हाथ-पैर और मुंह को बांध कर हाईवे पर फेंक कर भाग गए।

रात करीब 11 बजे खेत से वापिस आ रहे गांव शेरगढ़ के पंचायत सदस्य बलकरण सिंह, किसान सुखवंत सिंह तथा मनवीर सिंह ने उसे देखा। उन्‍होेंने किसान के हाथ, पैर और मुंह खोला। किसान द्वारा घटना के बारे बताए जाने के बाद उन्‍होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद शहर थाना डबवाली पुलिस मौका पर पहुंची।

बदमाश बोले- चौटाला गांव में फेंक गए हैं, ले जाओ

पंचायत सदस्य बलकरण सिंह के अनुसार गुरलाल का अपहरण करने के बाद बदमाश उसका मोबाइल फोन प्रयोग करते रहे। परिजनों को कॉल कर एक लाख रुपये की फिरौती मांगी। बदमाशों ने कहा कि फिरौती नहीं देने पर उसे जान से मार देंगे। परिजनों ने पुलिस को सूचित करने की बजाए गांव सिंघेवाला में अपने रिश्तेदारों से बातचीत करके बदमाशों को एक लाख रुपये दिलवा दिए। फिरौती की रकम मिलने के बाद फोन कर कहा कि गुरलाल को चौटाला गांव में फेंक गए हैं, उसे ले जाओ।

पुलिस बोली-पंजाब का मामला है

सूचना पाकर शहर थाना पुलिस मौका पर पहुंची। किसान गुरलाल से पूछताछ करने के बाद पुलिस बोली मामला पंजाब का है। बठिंडा की आनंदगढ़ पुलिस ही मामला दर्ज करेगी। चूंकि घटनाक्रम उन्हीं के थाना क्षेत्र का है, हरियाणा के इलाके में तो सिर्फ फेंका है।

------

'' किसान ने अपहरण होने की बात बताई है। उसके बाद परिजनों ने एक लाख रुपये की फिरौती कैसे दी, उसे मालूम नहीं। पुलिस मौके पर है। मामला पंजाब का बताया जाता है। पूछताछ के आधार पर ही जांच की जा रही है।

                                                                                                      - किशोरी लाल, डीसीपी, डबवाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.