सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में जिला परिषद के जोन नंबर 6 से विजय हासिल करने वाले युवा इनेलो नेता कर्ण चौटाला ने अपनी जीत को जोन के तहत आते सभी गांवों के मतदाताओं व इनेलो कार्यकर्ताओं को समर्पित किया है। अपने प्रतिद्वंद्वी राजकुमार नैन को 625 वोटों से हराने के बाद अपने आवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए युवा इनेलो नेता कर्ण चौटाला ने कहा कि जीत के बाद अब वे अपने जोन के तहत आते सभी गांवों में विकास और सामाजिक रूप से सरकारी संरक्षण में पनपी नशे की बीमारी को जड़मूल से उखाडऩे के लिए प्राथमिकता पर कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि चूंकि इनेलो का मुख्य उद्देश्य शहरी तर्ज पर ग्रामीण आंचल का विकास है, इसलिए जोन नंबर 6 के मतदाताओं की इच्छा पर ही उन्होंने यहां से चुनाव लड़ा और उनके आशीर्वाद व सहयोग से कामयाबी हासिल की।

कहा, विकास व नशे के खात्मे पर करुंगा प्राथमिकता से कार्य

उन्होंने कहा कि यदि जनसहयोग से वे जिला परिषद के चेयरमैन बने तो निश्चित ही बगैर किसी राजनीतिक भेदभाव के जिला के सभी गांवों में समान रूप से विकास कार्य करवाएंगे। कर्ण चौटाला ने अपनी जीत के बाद मतदाताओं को भरोसा दिलाया कि जो विश्वास उन पर ग्रामीणों ने किया है, वे उस भरोसे को कभी टूटने नहीं देंगे। कर्ण चौटाला ने कहा कि उन्होंने इन चुनावों को कभी भी हलके में नहीं लिया और अपने जोन के तहत आते सभी गांवों के मतदाताओं से आशीर्वाद प्राप्त कर विजय हासिल की।

उन्होंने कहा कि वे अपने जोन में किए गए विकास के तमाम वायदों को प्राथमिकता पर निभाएंगे और हर पल अपने मतदाताओं के बीच ही रहकर उनकी सेवा को तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर उनके साथ इनेलो के वरिष्ठ पदाधिकारी विनोद दड़बी, सुभाष नैन व जिला प्रेस प्रवक्ता महावीर शर्मा भी मौजूद थे।

सिरसा जिला परिषद में इनेलो के 11 प्रत्याशी जीते

सिरसा में जिला परिषद के 24 वार्डों में से 11 में इनेलो प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। वार्ड छह से कर्ण चौटाला विजयी रहे हैं। कर्ण चौटाला दूसरी बार जिला परिषद चुनाव जीते हैं। इनेलो के समर्थन से चुनाव जीते वालों में वार्ड दो से सोनिया, वार्ड तीन से नरेश कुमार, वार्ड छह से कर्ण चौटाला , वार्ड 10 से अभय सिंह खोड वार्ड 11 से सुभद्रा देवी, वार्ड 13 से संतोष बैनीवाल, वार्ड 14 से राकेश सीवर वार्ड 16 से गुरदेव सिंह, वार्ड 18 से कुलदीप कंबोज, वार्ड 20 से अनु देवी व वार्ड 21 से गुरप्रीत सिंह चहल विजयी रहे हैं।

आम आदमी के पांच प्रत्याशी जीते

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी समर्थित पांच प्रत्याशी जीते हैं। जिनमें सिरसा जिला परिषद के वार्ड नंबर एक से आम आदमी पार्टी के गुरचरण सिंह जीते हैं। जिला परिषद जोन नंबर पांच से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी राजवीर कौर चुनाव जीती। सात नंबर में मनजीत कौर, वार्ड आठ में गुरभेज सिंह व जोन नंबर 24 में आप पार्टी की संदीप कौर विजयी रही।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट