जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। शनिवार को जिले में कोरोना के 15 नए केस आए हैं। जिले में वर्तमान में 36 एक्टिव केस हो चुके हैं। इनमें से एक अस्पताल में भर्ती है जबकि 35 को होम आसाइसोलेट किया गया है। उधर कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं साथ ही चौथी लहर की संभावना जताई है। सिविल सर्जन ने पत्र लिखकर सरकारी अस्पतालों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये हैं कि वे मास्क लगाना सुनिश्चित करें। सिविल सर्जन ने आदेश जारी कर पीएमओ, उप सिविल सर्जन, एसएमओ, एमओ इंचार्ज सभी नागरिक अस्पताल, सिविल सर्जन कार्यालय, सब डिविजनल हेल्थ सीएचसी, पीएचसी यूपीएचसी में भी निर्देश जारी किए हैं।

---------

शनिवार को जिले में 332 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। अब तक जिले में छह लाख 82 हजार 169 लोगों के सैंपल जांचे जा चुके हैं। जिले में अब तक संक्रमण के कुल 33,482 मामले आ चुके हैं। इनमें से 32,906 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 540 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को तीन लोगों की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया। शनिवार को मिले संक्रमितों में सिरसा ब्लाक के सात मरीज है। इसके अलावा रानियां में चार, डबवाली, ऐलनाबाद, ओढ़ां व बड़ागुढ़ा में एक एक केस मिला है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि बरसात होने के बाद अचानक मौसम बदलने से कोरोना के मामले बढ़े हैं।

----------

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो एक सप्ताह में जिले में कोरोना संक्रमण के 44 मामले सामने आ चुके हैं। शनिवार को लंबे समय के बाद एक साथ 15 संक्रमित मिले हैं।

कुछ इस तरह से बढ़ा संक्रमण

तारीख केस

19 जून - 01

20 जून - 04

21 जून - 04

22 जून - 01

23 जून - 13

24 जून - 06

25 जून - 15

कुल 44

---------

जिले में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। सिविल सर्जन ने पत्र जारी कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये हैं कि वे मास्क लगाकर रखें। जिले में जिन लोगों को अभी तक दूसरी डोज नहीं लगी है,वे भी अपनी दूसरी डोज जरूर लगवाएं ताकि संक्रमण का खतरा न रहे। - डा. बुध राम, डिप्टी सिविल सर्जन, सिरसा

Edited By: Jagran