Move to Jagran APP

कचरा प्रबंधन प्लांट मामले में मानवाधिकार आयोग के समक्ष आज पक्ष रखेग नगर परिषद

बकरियांवाली के कचरा प्रबंधन प्लांट के संबंध में नगर परिषद की मान

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 06:14 PM (IST)
कचरा प्रबंधन प्लांट मामले में मानवाधिकार आयोग के समक्ष आज पक्ष रखेग नगर परिषद
कचरा प्रबंधन प्लांट मामले में मानवाधिकार आयोग के समक्ष आज पक्ष रखेग नगर परिषद

जागरण संवाददाता, सिरसा:

loksabha election banner

बकरियांवाली के कचरा प्रबंधन प्लांट के संबंध में नगर परिषद की मानवाधिकार आयोग में बुधवार को सुबह 10 बजे पेशी है। आयोग के चेयरमैन जस्टिस एसके मित्तल ने 31 जुलाई को नोटिस किया था, जिस पर कल सुनवाई होगी। गांव बकरियांवाली निवासी सुभाष की अपील पर मानवाधिकार आयोग ने नगर परिषद को नोटिस किया था।

आरटीआइ एक्टिविस्ट पवन पारिक एडवोकेट के माध्यम से मानवाधिकार आयोग हरियाणा का द्वार खटखटाने वाले सुभाष ने अपनी याचिका में बताया कि नगर परिषद सिरसा द्वारा गांव बकरियांवाली में कचरा प्रबंधन प्लांट स्थापित किया गया था। शहर से एकत्रित किए गए कूडे़ को यहां पर डाला जाता है। लेकिन यह कचरा प्रबंधन प्लांट कई वर्षों से ठप पड़ा है। लेकिन हर रोज यहां पर शहर से एकत्रित किए गए कूड़े को डालने का सिलसिला यथावत चल रहा है। कचरे का निस्तारण न होने की वजह से बकरियांवाली कचरा प्लांट में कूड़े का पहाड़ बन गया है। यह कचरा आंधी के साथ गांव व खेतों में फैल जाता है। शहर की गंदगी उनके घरों तक पहुंच जाती है। कचरे का निस्तारण न होने की वजह से बीमारियों का खतरा भी बना रहता है।

मानवाधिकार आयोग ने सुभाष की याचिका को स्वीकार करते हुए नगर परिषद को 31 जुलाई को नोटिस किया था। मामले में नगर परिषद के कमिश्नर को छह सप्ताह का समय दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.