Move to Jagran APP

हनीप्रीत की गिरफ्तारी से डेरा प्रबंधन की बढ़ेंगी मुश्किलें

हनीप्रीत की गिरफ्तारी से सिरसा के डेरा सच्‍चा सौदा के प्रबंधन की मुश्किल बढ़ सकती है। हनीप्रीत के पुलिस के दिए बयान डेरा प्रबंधन काे सवाल के घेरे में खड़ा कर सकते हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 12:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2017 12:26 PM (IST)
हनीप्रीत की गिरफ्तारी से डेरा प्रबंधन की बढ़ेंगी मुश्किलें
हनीप्रीत की गिरफ्तारी से डेरा प्रबंधन की बढ़ेंगी मुश्किलें

जेएनएन, सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत की गिरफ्तारी से डेरा प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हनीप्रीत के पुलिस को दिए बयान पूरे डेरा प्रबंधन को कानूनी दांव पेंच में उलझा सकते हैं। अब डेरा प्रबंधन के सामने भी हनीप्रीत की गिरफ्तारी के साथ कई सवालों के जवाब देना मुश्किल भरा होगा।

loksabha election banner

डेरा के संपर्क में हनीप्रीत के रहने के दावों के चलते चेयरपर्सन विपसना व सीनियर वाइस चेयरमैन डा. पीआर नैन को फिर से सिरसा एसआइटी का सामना करना होगा। साथ ही पंचकूला पुलिस किसी भी वक्त उन्हें पूछताछ के लिए बुला सकती है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, हनीप्रीत ने अपने बयानों में स्पष्ट किया है कि वह डेरे के संपर्क में थी जबकि डेरा की चेयरपर्सन व सीनियर वाइस चेयरमैन दोनों हनीप्रीत से संपर्क न होने की बात कह चुके हैं।

ऐसे में हनीप्रीत के बयान से फिर से उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आएंगी। पंचकूला एसआइटी चेयरमैन को पहले ही नोटिस दे चुकी है, जबकि सिरसा एसआइटी यहां हुए उपद्रव के मामले में चेयरमैन व वाइस चेयरमैन दोनों से पूछताछ कर चुकी है।

फिर से गुफा में जा सकती है पुलिस

डेरा प्रमुख के आवास में एक बार फिर से पुलिस की दस्तक हो सकती है। हनीप्रीत का आवास भी डेरा प्रमुख के निवास स्थान में ही रहा है। इसलिए पुलिस उनके आवास की निशानदेही व वहां रखी वस्तुओं के संबंध में गुफा की जांच कर सकती है। यह सब हनीप्रीत के बयान पर निर्भर करेगा।

इसके अलावा, पुलिस हनीप्रीत को लेकर सिरसा आएगी और उन जगहों की निशानदेही भी कराएगी जहां पर हनीप्रीत रोहतक से आने के बाद ठहरती रही है। उनके मददगारों की पहचान भी पुलिस कर रही है। ऐसे में कई अन्य स्थानों पर भी पंचकूला पुलिस पहुंच सकती है।

सिरसा में दंगा रचने की साजिश में भी होगी कई और से पूछताछ

पुलिस पंचकूला और सिरसा में हुए उपद्रव के मामले में यह मानकर चल रही है कि इसकी साजिश सिरसा डेरे में ही रची गई थी। पंचकूला पुलिस की पूछताछ में इस तरह की जानकारी आने के बाद अब सिरसा एसआइटी के निशाने पर डेरा प्रबंधन होगा। हालांकि पूर्व में डेरा प्रबंधन के दोनों प्रमुख लोगों से पूछताछ में यही प्रश्न थे कि इतनी बड़ी तादाद में लोग यहां कैसे एकत्रित हो गए और उन्हें किसने उकसाया। हालांकि उपद्रव में पकड़े गए कई लोगों ने बयान दिया है कि उन्हें आदेश मिला था कि बाबा के खिलाफ फैसला आते ही चुप नहीं बैठना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.