जागरण संवाददाता, सिरसा : एंटी नारकोटिक्स सैल पुलिस ने आटो मार्केट एरिया में स्कूटी सवार तीन युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से 200-200 के 255 नकली करंसी नोट बरामद किए जोकि कुल 51,000 रुपये हैं। आरोपितों ने बताया कि उक्त नकली नोट वे पंजाब के पटियाला बस अड्डे से एक युवक से खरीद कर लाते हैं। इस मामले में शहर थाना पुलिस ने आरोपितों व सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एंटी नारकोटिक्स सैल की टीम प्रभारी सब इंस्पेक्टर दाताराम की अगुवाई में आटो मार्केट में मौजूद थी। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि तीन युवक आटो मार्केट व कीर्तिनगर एरिया में भोले भाले लोगों को 200-200 रुपये के नोट नंबरी नकली एक हजार रुपये के 400 रुपये के असली के बदले देते हैं।

तीनों युवक अभी आटो मार्केट से कीर्तिनगर एरिया में गए हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम कीर्तिनगर एरिया की गलियों में गश्त करनी शुरू कर दी। जब पुलिस टीम बेगू रोड से रामगली से होते हुए आटो मार्केट की तरफ जा रहे थे तो अशोका क्लाथ हाउस के पास टी प्वाइंट पर तीन युवक स्कूटी पर आते दिखाई दिये।

पुलिस टीम को देखकर आरोपितों ने स्कूटी वापस मोड़ने की कोशिश की तो स्कूटी स्लीप हो गई। तीनों युवक गिर गए। पुलिस ने उन्हें शक के आधार पर पकड़ कर पूछताछ की तो आरोपितों ने अपनी पहचान मुकेश उर्फ मोनू निवासी गांव बालासर हाल किराएदार गुरुनानक नगर सिरसा, गुरमीत सिंह व शंकर लाल निवासी गांव भादड़ा जिला सिरसा बताया। पुलिस टीम ने आरोपितों की स्कूटी की तलाशी ली तो उसमें डिग्गी में से 200-200 रुपये के रुपये के करंसी नोट बरामद हुए।

पुलिस ने जब नोटों की जांच की तो नंबरों के बीच में लाल रंग से सीरियल नंबर ही सही से छपा हुआ नहीं मिला। नोटों के रंग में भी फर्क मिला। नोटों के नंबरों की छपाई खुरदरी नहीं पाई गई। नोटों के नंबर जांचे गए तो कई नोटों पर एक ही नंबर पाया गया। नोटों की गिनती की तो 255 करंसी नोट बरामद हुए जोकि कुल 51,000 रुपये के नकली करंसी नोट हुए। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उक्त नकली नोट वे गुरी निवासी पटियाला बस अड्डा के पास से लेकर आते थे। पुलिस ने आरोपितों व सप्लायर के खिलाफ भादंसं की धारा 489बी ,489 सी के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट