Move to Jagran APP

सिरसा में 400 असली रुपये बदले दे रहे थे नकली एक हजार रुपये, 51 हजार के साथ तीन आरोपित गिरफ्तार

सिरसा पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से 200-200 के 255 नकली करंसी नोट बरामद किए जोकि कुल 51000 रुपये हैं। आरोपितों ने बताया उक्त नकली नोट वे पंजाब के पटियाला बस अड्डे से एक युवक से खरीद कर लाते हैं। आरोपितों व सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj KumarPublished: Mon, 28 Nov 2022 11:36 AM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 11:36 AM (IST)
सिरसा में 400 असली रुपये बदले दे रहे थे नकली एक हजार रुपये, 51 हजार के साथ तीन आरोपित गिरफ्तार
सिरसा पुलिस ने तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार, 51,000 रुपये के नकली नोट बरामद

जागरण संवाददाता, सिरसा : एंटी नारकोटिक्स सैल पुलिस ने आटो मार्केट एरिया में स्कूटी सवार तीन युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से 200-200 के 255 नकली करंसी नोट बरामद किए जोकि कुल 51,000 रुपये हैं। आरोपितों ने बताया कि उक्त नकली नोट वे पंजाब के पटियाला बस अड्डे से एक युवक से खरीद कर लाते हैं। इस मामले में शहर थाना पुलिस ने आरोपितों व सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

एंटी नारकोटिक्स सैल की टीम प्रभारी सब इंस्पेक्टर दाताराम की अगुवाई में आटो मार्केट में मौजूद थी। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि तीन युवक आटो मार्केट व कीर्तिनगर एरिया में भोले भाले लोगों को 200-200 रुपये के नोट नंबरी नकली एक हजार रुपये के 400 रुपये के असली के बदले देते हैं।

तीनों युवक अभी आटो मार्केट से कीर्तिनगर एरिया में गए हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम कीर्तिनगर एरिया की गलियों में गश्त करनी शुरू कर दी। जब पुलिस टीम बेगू रोड से रामगली से होते हुए आटो मार्केट की तरफ जा रहे थे तो अशोका क्लाथ हाउस के पास टी प्वाइंट पर तीन युवक स्कूटी पर आते दिखाई दिये।

पुलिस टीम को देखकर आरोपितों ने स्कूटी वापस मोड़ने की कोशिश की तो स्कूटी स्लीप हो गई। तीनों युवक गिर गए। पुलिस ने उन्हें शक के आधार पर पकड़ कर पूछताछ की तो आरोपितों ने अपनी पहचान मुकेश उर्फ मोनू निवासी गांव बालासर हाल किराएदार गुरुनानक नगर सिरसा, गुरमीत सिंह व शंकर लाल निवासी गांव भादड़ा जिला सिरसा बताया। पुलिस टीम ने आरोपितों की स्कूटी की तलाशी ली तो उसमें डिग्गी में से 200-200 रुपये के रुपये के करंसी नोट बरामद हुए।

पुलिस ने जब नोटों की जांच की तो नंबरों के बीच में लाल रंग से सीरियल नंबर ही सही से छपा हुआ नहीं मिला। नोटों के रंग में भी फर्क मिला। नोटों के नंबरों की छपाई खुरदरी नहीं पाई गई। नोटों के नंबर जांचे गए तो कई नोटों पर एक ही नंबर पाया गया। नोटों की गिनती की तो 255 करंसी नोट बरामद हुए जोकि कुल 51,000 रुपये के नकली करंसी नोट हुए। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उक्त नकली नोट वे गुरी निवासी पटियाला बस अड्डा के पास से लेकर आते थे। पुलिस ने आरोपितों व सप्लायर के खिलाफ भादंसं की धारा 489बी ,489 सी के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.