Move to Jagran APP

नशे के आदी युवाओं को समझाकर नशा छुड़ाए : थाना प्रभारी

संवाद सूत्र बड़ागुढ़ा नशा मुक्ति अभियान के तहत ग्राम सचिवालय बड़ागुढ़ा में नशा मुक्त कमेटी

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:18 AM (IST)
नशे के आदी युवाओं को समझाकर नशा छुड़ाए : थाना प्रभारी
नशे के आदी युवाओं को समझाकर नशा छुड़ाए : थाना प्रभारी

संवाद सूत्र, बड़ागुढ़ा : नशा मुक्ति अभियान के तहत ग्राम सचिवालय बड़ागुढ़ा में नशा मुक्त कमेटी एवं ग्रामीणों की बैठक हुई। बैठक में बड़ागुढ़ा थाना प्रभारी निरीक्षक मनदीप सिंह ने युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति को लेकर चिता व्यक्त करते हुए नशा मुक्त कमेटी गठित करने की बात कही। इसके अलावा पंचायत एवं ग्रामीणों के सहयोग से युवा वर्ग को नशीले पदार्थों के सेवन से बचाव के लिए विचार विमर्श किया गया। थाना प्रभारी ने नशा मुक्ति मुहिम के तहत नशे के आदी युवाओं की पहचान कर, उन्हें प्यार से समझा कर, नशीले पदार्थों को छोड़कर समाज की मुख्य धारा में जुड़ने के लिए सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त गांव बनाने के लिए पुलिस पब्लिक आपसी सहयोग जरूरी है। थाना प्रभारी ने कहा कि नशा शरीर के लिए हानिकारक नहीं अपितु सामाजिक बुराई भी है। नशा चाहे कैसा भी हो, नशे के आदी युवाओं से कोई बातचीत तक भी नहीं करना चाहता और उन्हें सामने आते देखकर लोग रास्ता बदल लेते हैं। परिजन भी नशेड़ी से नफ़रत करने लग जाते है। उन्होंने कहा कि इस तरह एक नशेड़ी व्यक्ति की जिदगी नरक समान बन जाती है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी ने कहा कि आप लोगों को जागरूक करें यदि कोई नशे के आदी नशा छोड़ना चाहते हैं तो उसे थाना में बेझिझक मिल सकते हैं। उसका नशा छुड़ाने के लिए बाकायदा इलाज भी करवाया जाएगा ताकि वह भी एक बेहतर जिदगी जी सके। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त अभियान के बावजूद गांव में कोई चिट्टा आदि नशा बेचता पकड़ा जाता है तो उसे पकड़ कर जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया जाएगा। इस अवसर पर उपस्थित नशा मुक्त कमेटी सदस्यों सहित सरपंच जसवीर सिंह बड़ागुढ़ा ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए थाना प्रभारी को पूर्ण सहयोग करने का भरोसा दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.