Move to Jagran APP

प्राथमिकता के साथ चुनाव कार्य पूरा करें अधिकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह ने सोमवार को चुनाव प्रक्रिया से जुड

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 05:22 PM (IST)
प्राथमिकता के साथ चुनाव कार्य पूरा करें अधिकारी
प्राथमिकता के साथ चुनाव कार्य पूरा करें अधिकारी

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह ने सोमवार को चुनाव प्रक्रिया से जुड़े नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि सभी अधिकारी तालमेल के साथ कार्य करें और चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित सभी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें। बैठक में एडीसी मनदीप कौर, एसडीएम डबवाली ओमप्रकाश, एसडीएम ऐलनाबाद अमित कुमार, नगराधीश कुलभूषण बंसल, डीआरओ राजेंद्र, चुनाव तहसीलदार रामनिवास मौजूद थे।

उपायुक्त ने कहा कि अलग-अलग कार्यों के लिए नोडल अधिकारी लगाए गए हैं। सभी नोडल अधिकारी अपने मातहत बनाई गई टीमों की बैठक लेकर संबंधित कार्य की रूपरेखा तैयार करें और चुनाव कार्य को प्राथमिकता देकर निपटाएं। उन्होंने कहा कि सी-विजिल एप पर आने वाली शिकायतों का 100 मिनटों में निपटान सुनिश्चित करें। सी-विजिल से जुड़े सभी अधिकारी लगातार एप पर निगरानी रखें और शिकायत आते ही कार्य शुरु कर दें। इसके साथ-साथ जिन टीमों की नाकों पर चैकिग के लिए ड्यूटी लगाई गई है वे मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करें। किसी प्रकार के अधिक कैश आदि के ट्रांजेक्शन पर विशेष नजर रखें।

उन्होंने कहा कि स्वीप का कार्य समुचित ढंग से किया जा रहा है। अब वोटरों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करें और जागरुक भी करें। 1950 पर आने वाली शिकायतों के निपटान में भी तेजी लाएं। उन्होंने बताया कि अब तक हैल्प लाईन नम्बर पर कुल 1957 शिकायतें आई है, जिनका निपटान किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मतदान व मतगणना के दिन पूरी तरह से ड्राई डे रहेगा। इसकी अनुपालना के लिए भी संबंधित टीमें समुचित कार्य करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.