Move to Jagran APP

किसान एक्सप्रेस का सिरसा में दस मिनट तक होगा ठहराव

बठिडा से वाया सिरसा दिल्ली के बीच चलने वाली किसान एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव में बदलाव किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 07:40 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 07:40 AM (IST)
किसान एक्सप्रेस का सिरसा में दस मिनट तक होगा ठहराव
किसान एक्सप्रेस का सिरसा में दस मिनट तक होगा ठहराव

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

बठिडा से वाया सिरसा दिल्ली के बीच चलने वाली किसान एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव में बदलाव किया गया है। किसान एक्सप्रेस ट्रेन का स्टेशन पर दस मिनट तक ठहराव होगा। इसके बाद सिरसा से दिल्ली के लिए रवाना होगी। इससे दिल्ली या दूसरे जिलों में जाने वाले यात्री आसानी से ट्रेन में सवार हो सकेंगे। पहले ट्रेन का ठहराव पांच मिनट का ही था। बठिडा से चलकर किसान एक्सप्रेस सुबह 6:25 बजे सिरसा स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद सिरसा से दिल्ली के लिए 6:35 मिनट पर रवाना होगी।

आज से चलेगी अहमदाबाद-हिसार-कटरा एक्सप्रेस

मां वैष्णो देवी के भक्तों और जम्मू की तरफ जाने के लिए अहमदाबाद-हिसार-कटरा एक्सप्रेस सोमवार को सिरसा से होकर गुजरेगी। यह ट्रेन मार्च 2020 से बंद थी। यह ट्रेन साप्ताहिक ट्रेन है। इसमें एसी टू टीयर का एक कोच, एसी थ्री टीयर के तीन कोच और स्लीपर कोच भी होंगे। इसमें सिर्फ सीट आरक्षित करवाकर ही यात्रा की जा सकती है। अहमदाबाद से यह ट्रेन रविवार को रवाना हुई। जो रात्रि को 8.20 बजे चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन सुबह 8 बजे बीकानेर पहुंचेगी। इसके बाद सुबह 11.20 बजे रेवाड़ी, 12.50 पर भिवानी होते हुए दोपहर 2 बजे हिसार और 3.30 बजे सिरसा पहुंचेगी। हिसार-सिरसा होते हुए यह ट्रेन बठिडा होते हुए अगले दिन मंगलवार सुबह 6.35 बजे वैष्णो देवी तीर्थस्थल पर पहुंचेगी। इसी प्रकार यह ट्रेन मंगलवार सुबह 10.40 बजे श्री वैष्णो देवी से चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन यानि बुधवार रात 12.45 बजे बठिडा पहुंचेगी। इसके बाद रात 2.10 बजे सिरसा और अल सुबह 3.40 बजे हिसार पहुंचेगी। पांच मिनट हिसार में रूककर यह ट्रेन सुबह 3.45 बजे चलेगी और सुबह साढ़े सात बजे रेवाड़ी पहुंचकर सुबह 9.45 बजे बीकानेर पहुंचेगी। यहां से यह ट्रेन चलकर अगले दिन रात 10 बजे यह अहमदाबाद पहुंचेगी।

-----

किसी भी यात्री ने नहीं लिया प्लेटफार्म टिकट

रेलवे स्टेशन पर रविवार से प्लेटफार्म टिकट 30 रुपये कर दिया गया। प्लेटफार्म पर प्रथम दिन एक भी यात्री ने प्लेटफार्म टिकट नहीं लिया। कोविड 19 के चलते स्टेशन पर भीड़ न बढ़े इसके लिए रेट में बढ़ोतरी की गई है। जिसके तहत रेलवे विभाग ने सिरसा, भिवानी, हिसार, हनुमानगढ़, सूरतगढ़, श्रीगंगानगर, लालगढ़ व बीकानेर स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट में बढ़ोतरी की है। अहमदाबाद-हिसार-कटरा एक्सप्रेस ट्रेन शुरू कर दी है। ट्रेन सोमवार से सिरसा से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन के चलने से मां वैष्णो देवी के भक्तों और जम्मू की तरफ जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा।

प्रदीप कुमार, इंचार्ज, टिकट बुकिग केंद्र, सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.