Move to Jagran APP

विभिन्न विभागों के कर्मचारी रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में उतरे

रोडवेज का निजीकरण करने के मामले में शिक्षक भी रोडवेज कर्मचारि

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 02:53 PM (IST)
विभिन्न विभागों के कर्मचारी रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में उतरे
विभिन्न विभागों के कर्मचारी रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में उतरे

जागरण संवाददाता सिरसा : रोडवेज का निजीकरण करने के मामले में शिक्षक भी रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में उतरे। दोपहर बाद शिक्षक लघु सचिवालय के समक्ष इकट्ठे हुए ओर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं सदस्यों ने कहा कि सरकार सभी सरकारी विभागों का निजीकरण करने पर लगी है। ऐसे में उन्हे आने वाले समय में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। खंड बड़ागुढ़ा के स्कूलों में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य किया।

loksabha election banner

सोमवार को दोपहर बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी, प्राध्यापकों, अध्यापकों, प्राथमिक अध्यापकों, अतिथि अध्यापकों, लिपिकों व अन्य स्थाई, अस्थाई कर्मचारी लघु सचिवालय के समक्ष एकत्र ओर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला प्रधान सुनील यादव ने की। सदस्यों को मांग करते हुए कहा कि सरकार रोडवेज व शिक्षा विभाग सहित हरियाणा के किसी भी विभाग का निजीकरण करने न किया जाए। वहीं उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सार्वजनिक विभाग का विस्तार किया जाए और सभी विभागों में खाली पड़े रिक्त पदों भरे जाए। वहीं सदस्यों ने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो सभी संगठन एकत्र होकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। इस मौके पर ओमप्रकाश, प्रदीप सैनी, बूटा ¨सह, सुरेंद्र, हरी ¨सह, रमेश कुमार व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

----------------

स्कूल लेक्चर एसोसिएशन ने दिया रोडवेज की हड़ताल को समर्थन सिरसा। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन की प्रदेश सरकार की रोडवेज के निजीकरण करने की नीति के विरोध में शुरू हुई राज्यव्यापी हड़ताल का स्कूल लेक्चार एसोसिएशन हरियाणा (सलाह) ने भी समर्थन किया है। एसो. के राज्य प्रधान राजकुमार शर्मा, प्रांतीय मीडिया प्रभारी गुरदीप सैनी, प्रांतीय सह सचिव शमशेर शर्मा, जिलाध्यक्ष भूप ¨सह सिहाग ने बताया कि हरियाणा सरकार दमनकारी नीतियों को अपनाकर हरियाणा रोडवेज को निजी हाथों में सौंपना चाहती है। सदस्यों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने जल्द कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया तो वह सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन शुरू करेंगे।

-------------

-डबवाली मंडल में 183 में से 67 कर्मचारियों ने रखी हड़ताल संवाद सहयोगी, डबवाली । हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों के हक में आंदोलन छेडऩे वाले बिजलीकर्मी सोमवार को दो यूनियनों के बैनर तले बिखरे-बिखरे से नजर आए। हरियाणा कर्मचारी महासंघ से जुड़ी एचएसइबी वर्कर यूनियन से संबंधित कर्मचारी रोडवेज कर्मचारियों की बहाली की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं, तो वहीं सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन के कर्मचारियों ने सुबह 9 से 11 बजे तक उपमंडल अभियंता कार्यालय के आगे धरना देकर नारेबाजी की। मंडल अभियंता डीआर वर्मा ने बताया कि मंडल कार्यालय सहित उपमंडल डबवाली, कालांवाली तथा चौटाला में विभिन्न पदों पर कुल 183 पक्के कर्मचारी कार्यरत हैं। जिसमें से 67 कर्मचारी पूर्ण तौर पर हड़ताल पर हैं। आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत कार्यरत 200 कर्मचारियों ने हड़ताल में हिस्सा नहीं लिया है। वर्मा के अनुसार हड़ताली कर्मचारियों के बारे में जानकारी उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

रोडवेज कर्मचारियों के साथ है बिजली कर्मचारी: भाकर

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद:

आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन सब यूनिट ऐलनाबाद ने हरियाणा रोडवेज यूनियन की मांगों के समर्थन में सोमवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान हरिकिशन कंबोज व मंच का संचालन विजय मंजोका ने किया। बिजली कर्मचारी यूनियन सिरसा के प्रधान राजेश भाकर ने बताया कि सरकार रोडवेज कर्मचारियों के उपर दमनकारी नीति अपनाकर आंदोलन को दबाना चाहती है। प्रदर्शन के बाद एसडीओ संदीप गोदारा को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर कर्मचारी नेता सुमेर सिह, मूलचंद, राजेश भाकर, आत्माराम, राजकुमार, राजेन्द्र मोमी, हनुमान प्रसाद, जगपाल, विनोद कुमार उपस्थित रहे।

-----------

बड़ागुढ़ा। गांव पंजुआना बिजलीघर में ऑल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर यूनियन ने हरियाणा रोडवेज यूनियन के समर्थन में दो घंटे तक का विरोध प्रदर्शन किया गया । जिसकी अध्यक्षता सब-यूनिट प्रधान राम प्यारा ने की। सिटी सब यूनिट सचिव लखबीर शर्मा ने उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित किया। इस अवसर पर राजेश शर्मा, सूरजपाल, सुरजीत ¨सह, धर्म चंद, जगतार ¨सह, ओमप्रकाश, रमेश कुमार, रामनिवास, अमर ¨सह, सुरेश कुमार, सुरेंद्र आदि ने भी संबोधित किया। सभी ने मिलकर सब यूनिट पंजुआना के एसडीओ संजय श्योराण को ज्ञापन भी सौंपा।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.