Move to Jagran APP

डेरे में सेवा करने के लिए आए थे दो भाई, चेले बनकर बाबा को लगा दी चपत

डेरे में सेवा करने के लिए आने वाले युवकों पर बाबा को भरोसा करना महंगा पड़ा। दो सगे भाइयों ने बाबा को झांसे में लेकर लाखों रुपये की चपत लगा दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 05:42 PM (IST)
डेरे में सेवा करने के लिए आए थे दो भाई, चेले बनकर बाबा को लगा दी चपत
डेरे में सेवा करने के लिए आए थे दो भाई, चेले बनकर बाबा को लगा दी चपत

जेएनएन, सिरसा। डेरे में सेवा करने के लिए आने वाले युवकों पर बाबा को भरोसा करना महंगा पड़ा। दो सगे भाइयों ने बाबा को झांसे में लेकर लाखों रुपये की चपत लगा दी। अब बाबा ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर आरोपित युवकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

loksabha election banner

ओढ़ां के संतोख दास डेरा के संत करतार दास ने आरोप लगाया है कि महेंद्रपाल निवासी ओढ़ां ने धोखे से उसकी तीन एफडी तुड़वा कर साढ़े छह लाख रुपये हड़प लिए। नोटबंदी के दौरान भी महेंद्रपाल व उसके भाई बलविंद पाल ने पुराने नोट बदलवाने की एवज में 25.70 लाख रुपये हड़प लिए। इतना ही नहीं उसने एसबीआइ से बाबा का बैंक खाता दूसरे बैंक में तब्दील करवा लिया और नॉमिनी भी खुद बन गया। इसके बाद सरकार ने जब खराब फसल का मुआवजा भेजा तो वह भी हड़प गया।

डीएसपी आर्यन चौधरी कर रहे हैं मामले की जांच

इस मामले की जांच करते हुए डीएसपी आर्यन चौधरी ने पाया कि संत की शिकायत के अनुसार दोनों भाइयों ने सेवा करके उसे विश्वास में ले लिया और उससे लाखों रुपये की धोखाधड़ी की। बलविंद्र पाल ने डेरे की 60 क्विंटल गेहूं भी बेच दी। इस मामले में जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बाबा का अरोप निराधार

वहीं दूसरी तरफ आरोपित बलविंद्र पाल का कहना है कि उसपर लगाए आरोप निराधार है। बाबा ने खुद एफडी तुड़वाई थी, जिसकी राशि उसने बाबा को दे दी थी। बाबा ने रजामंदी से ही एफडीआर में उसे नॉमिनी बनाया था। बाद में डेढ़ साल बाद उस पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने लगे। उसने बताया कि उसने नॉमिनी हटाने के लिए डबवाली अदालत में दरखास्त भी दी है, जिसकी सुनवाई होनी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.